बांग्‍लादेश के क्रिकेटर शाकिब अल हसन के नाम पर एक बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है.

जी हां, बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अब एमसीसी विश्‍व क्रिकेट कमेटी में शामिल होने वाले पहले बांग्लादेशी क्रिकेटर बन गए हैं. शाकिब के अलावा सूजी बेट्स, इयान बिशप और कुमार धर्मसेना को भी इस कमेटी में शामिल किया गया है.

अपनी इस उपलब्धि पर शाकिब ने कहा, ‘मैं वास्तव में एमसीसी विश्‍व क्रिकेट कमेटी का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे अपनी इस समिति के एक सदस्य के रूप चुना. मुझे यह सम्मान देने के लिए क्लब का बहुत बहुत शुक्रिया.’

एमसीसी की वेबसाइट पर कहा गया है, कि ‘मई में एमसीसी की वार्षिक आम बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार इंग्लैंड और मिडिलसेक्स के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग कमेटी के नए अध्यक्ष होंगे.’ बता दें कि गैटिंग इससे पहले 2006 से 2012 तक वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी के सदस्य रहे थे और अब वह इंग्लैंड के एक अन्य पूर्व कप्तान माइक ब्रेयरली की जगह लेंगे.

शाकिब को बांग्लादेश के बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अब तक 51 टेस्ट और 177 वनडे खेले हैं. टेस्ट क्रिकेट में शाकिब 5 और वनडे में सात शतक जमा चुके हैं. टेस्ट मैचों में 188 विकेट लेने के अलावा 3594 रन बनाने का खिताब भी उन्हीं के नाम हैं. उन्होंने 59 टी-20 मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व भी किया है.