हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही थी, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक फैन को देश छोड़ने की सलाह दे रहे थे. अब इस फूटेज पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी प्रतिक्रया दी है.

आजतक के खास कार्यक्रम ‘सीधी बात’ में नवजोत सिंह सिद्धू ने विराट कोहली द्वारा अपने फैन को एंटी नेशनल कहे जाने पर कहा कि विराट कोहली देश की शान है, कोहली जैसा खिलाड़ी शताब्दियों में एक बार पैदा होता है. मैं विराट कोहली का फैन हूं. विराट बनने के लिए आपको तपस्वी बनना पड़ेगा. जब सिद्धु से क्रिकेट को मिस करने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैंने कभी कुछ भी मिस नहीं किया. मैं क्रिकेट छोड़ने के अगले दिन कमेंट्री करने लगा था. मुझे वरिष्ठ टीम में आने के लिए कहा गया तो मैंने कहा कि अभी तो मैं जवान हूं.

आपको बता दें, इस वीडियो में विराट कोहली कह रहे हैं कि जो लोग अंग्रेज और औस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को पसंद करते हैं, उन्हें भारत में नहीं रहना चाहिए. अपने नए ऐप पर उपलब्ध वीडियो में ट्वीट्स और इंस्टाग्राम संदेशों को पढ़ने के दौरान कोहली को एक फैन ने लिखा,  वह एक ओवरेटेड बल्लेबाज हैं. उनकी बल्लेबाजी में कुछ भी खास नहीं लगता है. मैं इंग्लिश और औस्ट्रेलियन बल्लेबाजों को भारतीय बल्लेबाज से ज्यादा देखना पसंद करता हूं.’

इस पर विराट जवाब देते हैं, मुझे नहीं लगता है कि आपको भारत में रहना चाहिए. जाओ और कहीं दूसरी जगह रहो. मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि आप मुझे पसंद नहीं करते हैं. मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहना चाहिए और दूसरों की तरह सोचना चाहिए. आप अपनी प्राथमिकताओं को तय करें. इस वीडियो के वायरल होने के बाद से कई प्रशंसकों ने कोहली को घमंडी और अप्रिय तक कह डाला.

Tags:
COMMENT