भारत की उभरती निशानेबाज मनु भाकर ने अपने उम्दा प्रदर्शन को ब्यूनस आयर्स में चल रहे यूथ ओलिंपिक में भी बरकरार रखा है. उन्होंने 9 तारीख को महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मैडल जीता.

मनु भाकर इस से पहले वर्ल्ड कप और कौमनवेल्थ खेलों में भी गोल्ड मैडल जीत चुकी हैं और अब 16 साल की इस निशानेबाज ने 236.5 अंक बटोर कर सोने का तमगा हासिल किया.

यूथ ओलिंपिक में निशानेबाजी के इस इवेंट में फाइनल राउंड में कुल 8 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था जबकि क्वालिफिकेशन राउंड में 20 खिलाड़ियों ने भागीदारी की थी.

वैसे इस बार के एशियाई खेलों में भी मनु भाकर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी पर वे अपना बेस्ट नहीं दे पाई थीं. लेकिन वे जल्दी ही इस निराशा से उबर गई हैं और वापस अपने रंग में आ गई हैं.

मनु भाकर ने इस जीत के बाद कहा, “यह मेरे लिए अहम जीत है. यह मेरे लिए मनोबल बढ़ाने वाली है, क्योंकि मेरा लक्ष्य और ज्यादा गौरवपूर्ण लम्हों के साथ लौटना था.

“मैं ने हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश की और इस दौरान कभी कभी कामयाबी नहीं मिली. लेकिन मेरा लक्ष्य हमेशा अच्छा प्रदर्शन करना, अच्छे निशाने लगाना और ज्यादा अंक हासिल करना रहा है. यह काफी संतोषजनक है.”