सरिता विशेष

आस्ट्रेलियन टीम पर पत्थर से हमला किये जाने के बाद हर जगह इसकी चर्चा हो रही है. आस्ट्रेलियन मीडिया ने भी इस मुद्दे को खूब उछाला. भारत में भी इसकी कड़ी आलोचना हो रही है.

अब इस घटना के बाद कुछ भारतीय क्रिकेट फैंस ने आस्ट्रेलियाई टीम के होटल के पास जाकर उनसे माफी मांगी है. जिसका ट्वीट खुद टीम के ओपनर बल्लेबाज एरान फिंच ने किया.

बता दें कि गुवाहाटी टी-20 में आस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की थी. मैच जीतने के बाद जब आस्ट्रेलियन टीम बस से वापस होटल लौट रही थी तभी कुछ इंडियन फैन्स ने उनकी बस पर पत्थर से हमला कर बस के शीशे फोड़ दिये थे. बता दें कि इस निराशाजनक घटना के बाद गुवाहाटी के कुछ लोग माफी लिखी हुई तख्ती के साथ आस्ट्रेलियाई टीम के होटल के बाहर खड़े होकर उनसे इस घटना के लिए माफी मांगी है.

मालूम हो कि बुसारापा स्टेडियम से होटल लौटते समय रास्ते में किसी ने क्रिकेट बौल के साइज का पत्थर बस के ऊपर फेंका. जिससे बस की खिड़की का कांच बुरी तरह से टूट गया था. हालांकि उस खिड़की के सीट पर कोई भी खिलाड़ी या स्टाफ नहीं बैठा था. जिससे उन्हें किसी भी तरह का नुकसाननहीं पहुंचा. ’इस घटना के तुरंत बाद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरान फिंच ने ट्वीट किया, ”होटल जाते समय रास्ते में टीम बस की खिड़की पर पत्थर फेंका गया. ये बहुत डरावना था.”

वहीं आस्ट्रेलियाई स्टार स्पिनर एडम जम्पा ने इस पूरी घटना को विस्तार से बताते हुए कहा कि ‘मैं अपने कानों में हेडफोन लगाकर गाना सुनते हुए दूसरी तरफ बस को देख रहे थे, तभी अचानक जोर से एक आवाज आई. कुछ सेकेंड के लिए हम सब घबरा गए, ये बेहद ही डरावना था. हमारे सिक्योरिटी गार्ड ने तुरंत हमें बताया कि किसी ने पत्थर फेका है. उनका कहना है कि, कोई भी नहीं चाहता कि इस तरह की घटनाएं हों, ये बेहद निराशाजनक है. भारत में क्रिकेट को लेकर एक अलग ही जुनून है, इसलिए यहां पर ट्रेवल कर पाना बेहद मुश्किल है.

हालांकि इन सब के बाद आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मोएसिज आनरिकेज ने भी एक ट्वीट किया और कहा, ‘खैर बस के साथ जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था, लेकिन इस घटना के बाद आज असम में फैंस और बच्चों से जो प्यार मिला वो बेहद ही शानदार है.