ब्रिटेन में साल 2009 में सेना के जवानों की पत्नियों ने घायल और बीमार सेना वालों की खातिर एक चैरिटी कलैंडर में बिना कपड़ों के पोज दे कर सभी को चौंका दिया था.‘द गैरिन गर्ल्स’ नामक उस कलैंडर में सेना वालों की पत्नियों ने ब्लैक ऐंड ह्वाइट तसवीरों में ऐसे फोटो खिंचवाए थे. फोटोग्राफर ने उन से कोई मेहनताना नहीं लिया था. कलैंडर की कीमत 10 पाउंड रखी गई थी. 19 साल से 40 साल की उन औरतों को मौडलिंग की इतनी समझ नहीं थी, फिर भी उन्हें यह फोटो शूट कराने में कोई झिझक महसूस नहीं हुई थी.

फ्रांस की कर्लाबनी अपने बौयफ्रैंड और न्यूड फोटो को ले कर हमेशा सुर्खियों में रही हैं. कर्लाबनी साल 2009 में तब पूरी दुनिया में चर्चित हुई थीं, जब उन को एक न्यूड फोटो की नीलामी की खबर मीडिया द्वारा फैली थी. नीलाम किए जाने वाले फोटो में वे बिना कपड़े पहने एक बिस्तर पर लेटी हुई थीं. यह फोटो मार्च, 1993 में एक अमेरिकी फोटोग्राफर पौमेला हैनसन ने खींचा था. एक रिएलिटी शो के दौरान बेहद खूबसूरत और बिंदास मौडल हैदी क्लूम ने न्यूड हो कर सब को चौंका दिया था. यह बात जून, 2011 की है, जब हैदी क्लूम 19 साल की थीं और तब प्रोजैक्ट ‘रनवे’ नाम के एक शो में वे न केवल काम कर रही थीं, बल्कि होस्ट की भूमिका में भी थीं. हैदी क्लूम इसी शो के दौरान न्यूड हुई थीं. वैसे भी न्यूड पोज देना हैदी क्लूम के लिए कोई पहली घटना नहीं थी. वे इस से पहले कई बार कई चर्चित पत्रिकाओं के लिए अपने न्यूड फोटो खिंचवा चुकी हैं.

जानेमाने टैनिस स्टार आंद्रे अगासी ने जनवरी, 2011 में चैरिटी के लिए हो रही नीलामी में सर्वाधिक बोली लगाने वाले खरीदार को अपनी पत्नी स्टेफी ग्राफ का न्यूड फोटो दिखाने का ऐलान कर सनसनी फैला दी थी. आंद्रे अगासी ने नीलामी में 4 हजार डौलर से ज्यादा की बोली लगाने वाले खरीदार को स्टेफी ग्राफ, जो खुद बेहद खूबसूरत और मशहूर लौन टैनिस स्टार रह चुकी हैं, का न्यूड फोटो दिखाने का वादा किया था. आंद्रे अगासी ने अपने वादे पर कायम रहते हुए अपने मोबाइल फोन पर कथित न्यूड फोटो दिखाया. लेकिन तब यह साफ नहीं हो पाया था कि आंद्रे अगासी ने क्या सचमुच बोली लगाने वाले शख्स को स्टेफी ग्राफ का न्यूड फोटो दिखाया था या फिर वह न्यूड फोटो किसी और का था.

भारत की मौडल पूनम पांडे भी अपने न्यूड फोटो को ले कर समयसमय पर सुर्खियों में रहती आई हैं. क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की जीत पर कपड़े उतारने की बात कह कर पूनम पांडे पहली बार चर्चा में आई थीं. अपने वादे को पूरा करते हुए उन्होंने बाथरूम में नहाते हुए एक फोटो वैबसाइट पर पोस्ट कर दिया था. साल 2011 में इस फोटो को ले कर वे खासा चर्चित रही थीं. पूनम पांडे ने साल 2012 में ट्विटर पर एक और फोटो पोस्ट किया. इस फोटो में वे बिना बिकिनी की दिखाई दे रही थीं. उन्होंने बंगलादेश के खिलाफ खेले गए क्रिकेट मैच में भारतीय टीम को बधाई देते हुए एक हौट फोटो ट्वीट किया था और तब इसे भारतीय टीम की अपनी स्टाइल में दिया गिफ्ट बताया था. भारत और पाकिस्तान के बीच 19 मार्च, 2016 को खेले गए क्रिकेट मैच में भारतीय टीम की शानदार जीत की खुशी में शाहिद अफरीदी की गर्लफ्रैंड होने का दावा करने वाली इंडियन मौडल अर्शी खान ने न्यूड हो कर अपना वादा पूरा किया था.

अर्शी खान ने कहा था कि मैच भारत के पक्ष में होगा, तो वे इस खुशी में न्यूड हो कर फाटो शूट कराएंगी. कहा जाता है कि अर्शी खान ने कथित तौर पर न्यूड हो कर फोटो शूट कराया और टीम इंडिया को जीत की सौगात दी. वैसे, कैटरीना मिग्लोरिनी ने जो फैसला लिया, वह बेहद चौंकाने वाला था. ब्राजील की इस 20 साला छात्रा ने साल 2012 में अपनी वर्जिनिटी की नीलामी औनलाइन कर सब को हैरानी में डाल दिया था. इस छात्रा ने अपनी वर्जिनिटी की कीमत 7 लाख, 80 हजार डौलर यानी 4 करोड़ रुपए लगाई थी. कैटरीना मिग्लोरिनी के इस ऐलान के बाद खरीदारों की लंबी लाइन लग गई थी. जापान के नात्सू नामक शख्स ने सब से ज्यादा बोली लगाई थी. कैटरीना मिग्लोरिनी ने अपनी वर्जिनिटी को बेचने से मिले पैसे से गरीबों के लिए घर बनाने की बात कही थी. यह भी कहा था कि एक बार किसी के साथ पैसे ले कर सैक्स करने से कोई लड़की कालगर्ल नहीं बन जाती.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं
loading...