सरिता विशेष

कहते हैं आबरू किसी नारी का अ​स्तित्व होता है. लेकिन आज का समाज ऐसा हो गया है जहां सबसे ज्यादा इज्जत म​हिलाओं की ही लूटी जा रही है. आज महिलाएं हर रोज, हर पल रेप का शिकार हो रही हैं. हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं जिसमें इस महिला ने अपने रेप का वीडियो खुद ही बना डाला. जाहिर सी बात है इस खबर को सुनकर आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन इसमें सच्चाई है.

आप को जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की एक 31 साल की वीडियो आर्टिस्ट सोफिया इन दिनों एक नए प्रोजक्ट डिसमेंटल मेल पावर पर काम कर रही हैं. इस महिला को काम करने का इतना जुनूनू सवार हुआ ​कि उसने अपने ही रेप का वीडियो बना दिया.

इस वीडियो में आप सोफिया को साफ देख सकते हैं, क्योंकि इस महिला अपना चेहरा सामने की ओर करके रखा लेकिन रेपिस्ट का चेहरा नहीं दिखाई दे रहा है. इस वीडियो में रेप करने वाले शख्स का केवल हाथ ही दिखाई दे रहा है. ये वीडियो कुल तीन मिनट का है.

रेप का ये वीडियो सोफिया ने अपने न्यूर्याक स्थित फ्लैट पर बनाया है. हालांकि रेप करने वाला सख्श सोफिया से बिल्कुल ही अनजान है. इस तीन मिनट के वीडियो में रेप की जो घटना दिखाई गई वो पूर्णतया सच्ची है. इस रेप वीडियो के बारे में सोफिया का कहना है कि ये मेरे प्रोजेक्ट का ही एक हिस्सा है. इस वीडियो को अगले सप्ताह मेलबोर्न गैलरी में प्रदर्शित किया जाएगा.

आपको बतादें कि सोफिया महिला प्रधान मुद्दों कई काम कर चुकी है. और इन्होंने अब तक जो भी वीडियो बनाएं वो इसी विषय पर आधारित होते हैं. सोफिया ने अपने वीडियो के बारे में बताते हुए कहा इस वीडियो से गंदी मानसिकता वाले लोगों को सबक मिलेगा.