सरिता विशेष

लखनऊ के फैशन में चिकनकारी का अपना महत्व होता है. ‘नूर द रेडिंयस औफ वुमन’ में चिकनकारी के खूबसूरत नजारे दिखाई दिये. इसमें चिकनकारी का खूबसूरत अंदाज पेश किया गया. इसमें साड़ी, कुर्ता, पायजामा और स्कर्ट को खूबसूरत अंदाज में पेश किया. डिजाइनर ओमदीप मोटियानी और प्रतिमा अहिरवार ने अपने कलेक्शन पेश किये गये. इसमें ब्राइडल साडी से लेकर लंहगे और शेरवानी के अलगअलग डिजाइंस के पेश किये गये. फैशन शो में चंचला मोइत्रा द्वारा तैयार की गई पेपर ज्वेलरी का प्रयोग किया गया.

एंपावर उत्तर प्रदेश द्वारा पेश किये गये इस कार्यक्रम की शुरूआत लखनवी कथक में हुई. इसमें महिला के हर रूप को दिखाया गया. मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और एंपावर उत्तर प्रदेश की प्रेसीडेंट श्वेता सिंह, विपुल जायसवाल, शांभवी सिंह और पर्वतारोही आईपीएस अधिकारी अपर्णा कुमार ने कठिन हालातों में काम करने वाली बबिता देवी, गीता और संजू वर्मा को नूर अवार्ड से सम्मानित किया.

उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि हमें लड़कियों की परवरिश कुछ इस तरह से करनी चाहिये कि वह हर हालात का मुकाबला कर सके. जिससे समाज में वह अपने दम पर रह सके. एंपावर उत्तर प्रदेश की प्रेसीडेंट श्वेता सिंह ने कहा कि हम महिलाओं को मजबूत करना चाहते हैं. जिससे वह अपनी राह खुद चुन सके.