सरिता विशेष

आजकल महिलाएं डायमंड ज्वैलरी में खासा इंटरैस्ट ले रही हैं. लें भी क्यों न? डायमंड हर अच्छे ओकेजन की खुशी को दोगुना जो कर देता है, खासतौर पर प्यार के दिन यानी वैलेंटाइन डे पर डायमंड ज्वैलरी एक ऐसा तोहफा है जो आपके दिल की बात को उनके दिल तक पहुंचा देता है.

दरअसल, जब भी वैलेंटाइन डे आता है तो हम इस सोच में डूब जाते हैं कि अपने नजदीकी और खास लोगों को ऐसा कौन सा तोहफा दें, जो भावनाओं को अच्छे से व्यक्त करने में मदद कर सके . खासतौर पर इस दिन अपनी मां, बहन, बीवी, बेटी और गर्लफ्रैंड के लिए तोहफा चुनते वक्त सोचविचार करना पड़ता है. आमतौर पर इस दिन लोग लेटैस्ट गैजेट, बुके, स्टाइलिश ड्रैस, कौस्मैटिक्स या फिर ज्वैलरी आदि गिफ्ट में देते हैं. इन तोहफों को पा कर महिलाओं को खुशी तो बहुत होती है लेकिन उनके चेहरे पर रौनक आती है तो सिर्फ डायमंड की चमक से. यदि ऐसा है तो अपनी वैलेंटाइन को इस बार गिफ्ट करें तारा ज्वैलर्स का हार्ट एम्बर्स कलैक्शन, क्योंकि इस कलैक्शन को सजाया गया है प्योर डायमंड्स से.

अब आपने सुना तो होगा ही कि हीरा महिलाओं का सबसे अच्छा दोस्त होता है. ऐसे में इस वैलेंटाइन डे पर यदि आपको किसी महिला को तोहफा देना हो तो तारा ज्वैलर्स का हार्ट एम्बर्स कलैक्शन बहुत अच्छा विकल्प है. इसे भेंट कर आप उन से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. इस कलैक्शन में मौजूद हार्ट शेप्ड फिंगर रिंग, ईयररिंग्स और पैंडेंट की वैराइटी आपके दिल की बात को जुबान पर लाने में न केवल आपकी मदद करेगी, बल्कि आपके स्नेह को आपकी वैलेंटाइन तक बखूबी पहुंचाएगी भी.

प्यार जताने का बेहतर तरीका

कई बार पुरुष अपने शर्मीले और शांत स्वभाव की वजह से अपनी भावनाओं को बहुत प्रभावशाली ढंग से अपने दिल ऐ अजीज के आगे नहीं रख पाते. उदाहरण एक बेटे को अपनी मां के स्नेह के आगे सब कुछ छोटा लगता है. यहां तक की वह अपना उनसे लगाव कभी जाहिर नहीं कर पाता. लेकिन वैलेंटाइन डे एक ऐसा मौका है जब आप उन्हें बता सकते हैं कि वो कितनी महत्वपूर्ण हैं आपके लिए. इसी तरह पिता और बेटी का रिश्ता भी स्नेह भावनाओं से सराबोर होता है. ऐसे में बेटी पिता के जीवन में क्या महत्व रखती है इसे बताने के लिए वैलेंटाइन डे एक बहुत अच्छा दिन है और इस दिन को सैलिब्रेट करने के लिए हीरे से बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता, क्योंकि यह आपके रिश्ते की डोर को प्यार और विश्वास की मोहर लगा कर और भी मजबूत बनाता है.

इतना ही नहीं हीरों के आभूषणों का महत्व शुरू से ही है. जब बहू ससुराल आती है तो सास उसे अपने पास रखे हीरों के गहने दे कर ही उसका स्वागत करती है. इस भेंट द्वारा सास बहू के लिए अपने स्नेह को प्रकट करती है और उसे नई जिम्मेदारियों को निभाने का हौसला देती है.  वैसे ही पति पत्नी को हीरे के गहने सुहागरात, मैरिज ऐनिवर्सरी, बर्थडे, वैलेंटाइन डे आदि पर गिफ्ट कर उसे खास होने का अहसास कराता है और जीवनभर साथ निभाने, प्यार देने का वादा करता है.वैलेंटाइन डे पर हीरों के गहनों को भेंट करने पर इस दिन की खासीयत और भी बढ़ जाती है. प्यार का यह दिन आपसी बौंडिंग को पहले से ज्यादा मजबूत करने का दिन होता है. रिश्ता कोई भी हो उसकी  मजबूती को हीरे के गहने और भी गहरा कर देते हैं औैर आपको अटूट प्यार के बंधन में बांध देते हैं.

हार्ट शेप की ज्वैलरी गिफ्ट करने के फायदे:

1. दिल के आकार को प्रेम और स्नेह का प्रतीक माना जाता है. यदि आप अपने दिल की बात को लफ्जों में बयां करने में हिचक रहे हैं तो दिल के आकार की ज्वैलरी अपनी प्रेमिका को तोहफे में दें. आपके दिल की बात उन तक खुद ब खुद पहुंच जाएगी.

2. हार्ट शेप कभी भी आउट औफ फैशन नहीं होता, इसलिए आपका तोहफा भी कभी पुराना नहीं होगा. जब भी आपकी वैलेंटाइन इस तोहफे को पहनेगी उसे रिश्ते में हमेशा नएपन का अहसास होगा.

3. हार्ट के आकार की ज्वैलरी कैजुअल और ट्रैडिशनल दोनों ही तरह के आउटफिट्स पर आपकी वैलेंटाइन पहन सकती है. इसलिए आपका दिया तोहफा हर मौके पर आपकी दिल ए अजीज के नजदीक होगा.

4. दिल का आकार देख कर हमेशा सकारात्मक सोच बनती है, जो आपके रिश्ते को और भी बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्र्ण है.

5. आप हार्ट शेप की ज्वैलरी न केवल अपनी प्रेमिका बल्कि अपनी बेटी, बहन, मां किसी को भी गिफ्ट कर सकते हैं, क्योंकि ये सभी रिश्ते दिल के हैं.

6. हार्ट शेप ज्वैलरी की खासीयत यह भी है कि इसे किसी तय उम्र के लोग ही नहीं, बल्कि बच्चे, बूढ़े और जवान सभी उम्र के लोग आसानी से कैरी कर सकते हैं.

स्टेटस सिंबल है डायमंड

महिलाओं के लिए हीरा केवल ज्वैलरी ही नहीं, बल्कि स्टेटस सिंबल भी है. इसकी बड़ी वजह यह है कि हीरे की ज्वैलरी केवल किसी उत्सव में ही नहीं बल्कि औफिस वगैरह में भी पहनी जा सकती हैं. ऐसा इसलिए, क्योंकि डायमंड ज्यादा वजनदार नहीं होता, तारा ज्वैलर्स का हार्ट एम्बर्स कलैक्शन भी खासतौर पर लाइट वेट ज्वैलरी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है. इस कलैक्शन की खासीयत यहीं नहीं खत्म होती. डायमंड के साथ ही इसमें कलर्ड स्टोन मसलन रूबी, इमरल्ड, रैड एंड व्हाइट इनेमल का भी इस्तेमाल किया गया है.कलैक्शन में मौजूद डिजाइन को मौडर्न महिलाओं की पसंद को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है. इस कलैक्शन में मौजूद ज्वैलरी की कीमत 12,000 रुपए से 52,000 रुपए तक है.