दृश्य 1 : दिल्ली के दिल कनाट प्लेस स्थित सैंट्रल पार्क में एक पेड़ के नीचे गर्लफ्रैंडबौयफ्रैंड एकदूसरे की बांहों में समाए हुए हैं. बौयफ्रैंड कभी गर्लफ्रैंड को किस कर रहा है तो कभी उस की टीशर्ट में अपना हाथ डाल रहा है.

दृश्य 2 : साउथ दिल्ली का गार्डन औफ फाइव सैंसेस, झाडि़यों के अंदर, पहाड़ों के पीछे, पेड़ के नीचे, प्रेमी जोड़े एकदूसरे के साथ फुल ऐंजौय करते हुए. कहीं बौयफ्रैंड अपनी गर्लफ्रैंड की उत्तेजना को शांत कर रहा है तो कहीं गर्लफ्रैंड शर्म के मारे बौयफ्रैंड को खुश नहीं कर पा रही है.

दिल्ली के इन पार्कों की तरह हर शहर में कोई न कोई पार्क ऐसा जरूर होता है जहां हमेशा प्रेमी युगलों का जमघट लगा रहता है, क्योंकि वहां न तो कोई उन्हें डिस्टर्ब करने वाला होता है और न ही उन्हें एकदूसरे के साथ समय बिताने के लिए पैसे खर्च करने पड़ते हैं. घंटों फ्री में एकदूसरे के साथ मस्ती कर सकते हैं. वे घूमतेफिरते हुए एक सुरक्षित स्थान खोजते हैं. बस फिर क्या, न अगल, देखते हैं न बगल, बस, शुरू हो जाते हैं. इन पार्कों में एकदूसरे की बांहों में समाना, किस करना तो आम बात है, वे झाडि़यों की आड़ में सैक्स करने से भी नहीं कतराते. वे यह भी नहीं सोचते कि उन की ये सैक्सी हरकतें उन्हें मुसीबत में भी डाल सकती हैं. वे तो बस, जवानी के नशे में मदहोश रहते हैं.

दरअसल, युवा सोचते हैं कि गर्लफ्रैंड के साथ सैक्स करने का यह अच्छा स्थान है. यहां न तो पेरैंट्स आएंगे और न वे पकड़े जाएंगे, क्योंकि आसपास सारे कपल्स भी उन्हीं की तरह हैं. इस तरह बागबगीचों में खुलेआम सैक्स करना आप के और आप की पार्टनर के लिए महंगा पड़ सकता है, आप केवल प्रौब्लम्स में ही नहीं फंसते बल्कि आप का कैरियर भी खराब हो सकता है.

खर्च कम, मुसीबतें ज्यादा

अधिकांश युवा सोचते हैं कि कौन करे पैसे खर्च जब फ्री में काम हो रहा है और इसी वजह से वे बागबगीचों में जाना पसंद करते हैं. वहां उन्हें खर्च भी नहीं करना पड़ता और झाडि़यों के पीछे या पेड़ के सहारे फुल ऐंजौय कर सकते हैं.

क्या आप जानते हैं कि इस ऐंजौयमैंट के बदले आप को कई तरह की मुसीबतों का भी सामना करना पड़ सकता है, जैसे कोई चुपके से आप का वीडियो बना कर फेसबुक और व्हाट्सऐप पर शेयर कर सकता है. एक बार आप का वीडियो शेयर हो जाने के बाद वह चारों तरफ वायरल हो जाएगा. फिर आप के कंट्रोल में कुछ भी नहीं रहेगा. इन जगहों पर एकदूसरे के साथ मस्ती करने के दौरान अकसर आप सेफ्टी बरतना भी भूल जाते हैं, गलती से आप की जींस का बटन टूट सकता है, कपड़े फट सकते हैं, आप दोनों को वहां आप का कोई फ्रैंड पहचान सकता है, भले ही वह भी वहां वही करने आया हो, जो आप करने गए हैं. लेकिन आप दोनों के अलावा अगर किसी तीसरे को इस बारे में पता चल जाए तो मन में हमेशा के लिए डर बना रहता है.

ऐक्स का मिलना मतलब काम तमाम

ऐसा भी हो सकता है कि आप जिस पार्क में गई हैं वहां आप का ऐक्स बौयफ्रैंड मिल जाए और जब वह किसी दूसरे के साथ आप को देखे तो उस का गुस्सा बाहर आ जाए और वह आप के पार्टनर से झूठ बोलने लगे कि आप ने उस के साथ भी ऐसा ही किया था और जब मन भर गया तो आप को छोड़ दिया. भाई, मैं तो इसलिए बता रहा हूं ताकि तुम संभल जाओ. ऐक्स के बोलने के बाद फिर क्या आप का बौयफ्रैंड आप से झगड़ने लगेगा, आप पर शक करने लगेगा.

लूटपाट का खतरा

आप सोचते हैं पार्क में जाएंगे वहां घूमेंगेफिरेंगे और एक सुरक्षित स्थान खोज कर सैक्स का मजा लेंगे. फिर वापस घर आ जाएंगे और किसी को कुछ पता भी नहीं चलेगा. लेकिन जब आप एकदूसरे में व्यस्त होते हैं तब साइड से कोई आप का फोन चोरी कर सकता है. अगर आप की गर्लफ्रैंड ने गोल्ड पहन रखा है तो कोई चाकू या रिवाल्वर दिखा कर उसे लूट सकता है. सुनसान जगहों पर लूटपाट की घटनाएं आम हैं. इसलिए जब भी एकांत स्थान पर जाएं तो गोल्ड या महंगी चीजें साथ न ले जाएं.

बीमारियों का डर

यहां सैक्स करना आप के लिए इसलिए भी खतरनाक हो सकता है, क्योंकि पता चले आप एकदूसरे में समाने के लिए झाडि़यों के पास गए और वहां आप को किसी कीड़े ने काट लिया तो लेने के देने पड़ सकते हैं. आप ऐंजौय तो जरूर कर लेंगे, लेकिन इस के बाद बीमार पड़ जाएंगे उस का क्या. आजकल तो वैसे भी डेंगू, चिकनगुनिया तेजी से फैला हुआ है, अकसर जल्दबाजी में गर्लफ्रैंड व बौयफै्रंड सेफ्टी मेजर्स साथ नहीं रखते. बस, सैक्स करने में जुट जाते हैं. अगर गर्लफ्रैंड को कोई बीमारी है तो बौयफ्रैंड को हो सकती है इसी तरह बौयफ्रैंड किसी गंदी बीमारी से ग्रस्त है तो वह गर्लफ्रैंड को भी हो सकती है.

पुलिस की रेड

सोचिए, आप पार्क में गर्लफ्रैंड की बांहों में हैं और वहां पुलिस की रेड पड़ जाए, उस समय आप मुसीबत में तो फंस ही जाएंगे और यह बात जब आप के घर वालों को पता चलेगी तो आप उन से नजरें भी नहीं मिला पाएंगे.

अपमान होने का डर

कभी ऐसा भी हो सकता है कि आप अपनी गर्लफ्रैंड के साथ घूम रहे हों और गर्लफ्रैंड की खूबसूरती देख कर आप अपना कंट्रोल खोने लगें और बातोंबातों में उसे पास के ही पार्क में ले कर चले जाएं, जहां आप पहले कभी नहीं गए हों और वहां के बारे में आप को कोई आइडिया भी न हो, लेकिन फिर भी आप एक कोना ढूंढ़ कर ऐंजौय करने लगें. ऐसा हो सकता है कि उस पार्क में बड़ेबुजुर्ग घूमने आते हों. वे आप दोनों को इस तरह से देख कर आपत्ति जताएं या आप की गतिविधियों के बारे में गार्ड को खबर कर दें और गार्ड सब के सामने आप दोनों को बाहर निकाल दे.

अंधेरे में सैक्स करना पड़ेगा महंगा

प्रेमी जोडे़ बागबगीचों में अंधेरा होने का बेसब्री से इंतजार करते हैं, जल्दी से अंधेरा हो ताकि उजाले में जो मजा नहीं मिल पाया, वे उसे अंधेरे में ले सकें. दिन में गर्लफ्रैंड सैक्स में थोड़ी हिचकिचाहट दिखाती है, लेकिन अंधेरा होते ही वह भी ऐंजौयमैंट में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. लेकिन अंधेरे में सैक्स करना खतरनाक ही नहीं बल्कि खुद को प्रौब्लम में डालने के बराबर है इसलिए अगर आप सोचते हैं कि अंधेरे में सैक्स कर के भरपूर मजा ले पाएंगे और किसी को पता भी नहीं चलेगा, तो जरा संभल जाएं. वैसे तो यह उम्र ही ऐसी है जिस में खुद पर कंट्रोल रखना मुश्किल होता है, हम फिसलते चले जाते हैं. अगर ऐसा है तो आप वैसी जगहों का चयन करें जो हर तरीके से सुरक्षित हों, जहां न तो पकड़े जाने का खतरा हो और न ही ब्लैकमेलिंग का डर. युवकयुवतियों के बीच सैक्स होना लाजिमी है, क्योंकि यह उम्र ही ऐसी होती है जब अपनी सैक्स भावनाओं पर अंकुश रख पाना मुश्किल होता है. पर सैक्स के लिए ऐसे स्थान का चयन करें जहां किसी भी प्रकार का खतरा न हो. हां, प्रीकौशंस का भी ध्यान रखें वरना आप मुसीबत में पड़ सकते हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं
loading...