चर्चित फिल्म ‘पीके’ का वह सीन आप को याद होगा, जिस में गाड़ी हिलते हुए दिखाई गई थी, जिस का सिंबोलिक मतलब है कि गाड़ी की पिछली सीट सैक्स के लिए इस्तेमाल की जा रही है, ऐसे में पीके जैसा दूसरे ग्रह से आया एलियन उन के कपड़े तक उठा कर चला जाता है, लेकिन गाड़ी में वह सब अनवरत चलता रहता है. गाड़ी हिलती है यानी सैक्स होने का आभास देती है.

आज यह स्थिति आम है. अधिकतर जोड़े सैक्स के लिए गाड़ी की पिछली सीट का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें यह आभास भी नहीं होता कि किसी की निगाह उन पर पड़ चुकी है. भले ही वह उन का कलीग हो, दोस्त हो, रिश्तेदार हो या फिर अन्य कोई, लेकिन इस का खमियाजा उन्हें तब भुगतना पड़ता है जब समाज में उन्हें हिकारत भरी नजरों से देखा जाता है. ऐसा ही कुछ रोहित और प्रिया के साथ भी हुआ, जिस में उन की प्यार में पिछली सीट पर लांघी गई सीमाएं ही उन्हें ले डूबीं. दरअसल, रोहित कई दिन से प्रिया को नोटिस कर रहा था, क्योंकि दोनों एक ही औफिस में जौब करते थे और प्रिया उसे बहुत स्वीट लगती थी. इस बात से प्रिया अनजान थी क्योंकि वह अपनी दुनिया में खोई रहती थी.

एक दिन रोहित ने हिम्मत जुटा कर प्रिया को रोक कर उसे प्रपोज कर दिया. रोहित के इस प्रस्ताव को सुन प्रिया डर गई, क्योंकि वह इन लफड़ों में नहीं पड़ना चाहती थी. इसलिए प्रिया उस दिन तो बिना कुछ कहे वहां से चली गई, लेकिन उस दिन के बाद अब अकसर रोहित उसे मिल जाया करता था. प्रिया उसे इग्नोर करती पर वह उस के पीछे लगा रहता. कई बार मिलने से प्रिया के दिल में रोहित के लिए प्यार उमड़ पड़ा और एक दिन जब रोहित मैट्रो स्टेशन पर मिला तो प्रिया ने अपना कंट्रोल खो दिया और भीड़ की परवा किए बिना रोहित को गले लगा लिया.

अब तो दोनों दुनिया की परवा किए बिना रोज साथ आतेजाते, घूमतेफिरते. एक दिन रोहित के फ्रैंड दीपक को जब इस बात का पता चला कि प्रिया ने जिसे वह काफी चाहता था, लेकिन वह उसे भाव नहीं देती थी, उसे इग्नोर कर रोहित से फ्रैंडशिप कर ली है, तो उस का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा और उस ने उस से बदला लेने की ठान ली. उस ने एक प्लान बनाया, जिस से रोहित अनजान था. उस ने रोहित से आउटिंग पर अपनीअपनी गर्लफ्रैंड को ले कर चलने को कहा. यह सुन रोहित खुशी के मारे पागल हो गया और उस ने प्रिया को भी इस के लिए राजी कर लिया. अगले दिन वे दोनों तय समय पर दीपक की बताई जगह पर पहुंच गए. लेकिन वहां प्रिया को छोड़ कर किसी की भी गर्लफ्रैंड नहीं आई थी. यह देख प्रिया डर गई, लेकिन रोहित पर विश्वास कर वह गाड़ी की पिछली सीट पर बैठने के लिए तैयार हो गई.

कहते हैं इंसान अकसर जोश में होश खो देता है. यही रोहित और प्रिया के साथ भी हुआ. दोनों रोमांटिक गानों की धुन में ऐसे खो गए कि गाड़ी की पिछली सीट पर उन्होंने सारी सीमाएं यह सोच कर पार कर दीं कि आगे वाली सीट पर बैठे फ्रैंड्स उन की हिफाजत कर रहे हैं, लेकिन उन्हें क्या पता था कि वे इसी मौके की तलाश में थे. उन्होंने उन्हें नशीली कोल्डड्रिंक पिला दी थी, जिस से दोनों खुद को संभाल नहीं पाए. उन्होंने इस सैक्सी मूवमैंट का वीडियो बना कर फेसबुक पर वायरल कर दिया. जैसे ही इस का पता रोहित और प्रिया को लगा तो उन के होश उड़ गए, क्योंकि इस के बाद वे दोनों कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहे थे. यहां तक कि दोनों अपने पेरैंट्स की नजरों में भी गिर गए थे. अब उन के पास सिवा पछतावे के कुछ नहीं था. ऐसा सिर्फ रोहित और प्रिया के साथ ही नहीं बल्कि अधिकांश युवकयुवतियों के साथ होता है, क्योंकि युवाओं के लिए गाड़ी की पिछली सीट महत्त्वपूर्ण होने के साथसाथ काफी रोमांटिक भी होती है, तभी तो वे इस पर प्रेमलीलाओं को अंजाम देने की कोशिश करते हैं.

जब भी कोई इस तरह की सैक्सी वारदात होती है या आपसी रजामंदी से ऐसे रिलेशन बनते हैं तो कार की पिछली सीट का ही इस्तेमाल होता है, क्योंकि मौजमस्ती करना पिछली सीट पर जितना सहज और मुमकिन है उतना ड्राइव करते वक्त नहीं. बलात्कार की ज्यादातर घटनाओं को भी पिछली सीट पर ही अंजाम दिया जाता है. यही नहीं युवकयुवती भी मौजमस्ती के लिए पिछली सीट का ही इस्तेमाल करते हैं. अमूमन ग्रुप में जाते समय भी यह तय कर लिया जाता है कि पहले एक जोड़ा ड्राइव करेगा और दूसरा पिछली सीट पर बैठेगा, लेकिन यह पिछली सीट का सैक्सी लुत्फ भी युवतियों पर ही भारी पड़ता है इसलिए कोशिश करें पिछली सीट को न कहने की.

और भी कई खतरे हैं सैक्सी वीडियो से ब्लेकमैल

एक बार यदि आप का सैक्सी वीडियो किसी के हाथ लग गया तो फिर आप की जिंदगी का रिमोट हमेशा के लिए उस के हाथों में आ जाएगा और आप उस के हाथों की कठपुतली बन कर रह जाएंगी. फिर चाहे वह आप के सामने पैसों की डिमांड करे या फिर ग्रुप सैक्स की फरमाइश, आप को न चाहते हुए भी इस के लिए राजी होना पड़ेगा इसलिए सावधान हो जाएं.

कौस्ट फ्री, बट टैंशन हजार

भले ही आप ने यह सोच कर कि इस में कोई खर्च नहीं आएगा और मजा भी पूरापूरा मिलेगा, पिछली सीट के लिए हामी भरी हो परंतु आप की यह सोच बिलकुल गलत है, क्योंकि गाड़ी में आप को ऐसा करते आसपास के लोग देख रहे हैं यदि किसी ने आप को सबक सिखाने के लिए भीड़ इकट्ठा कर ली तो आप की ठुकाई भी पक्की है. इसलिए कौस्ट फ्री के चक्कर में मुसीबत मोल न लें.

आप की तो लग जाएगी वाट

भले ही आप ने अपनी गाड़ी यह सोच कर बहुत दूर खड़ी की है कि कोई देख न ले, लेकिन इस के बावजूद यदि किसी फैमिली मैंबर या पड़ोसी ने आप को देख लिया तो आप की तो बदनामी हो जाएगी. इस के बाद आप लाख सफाई दें, लोगों का मुंह बंद नहीं कर पाएंगी. सो बी केयरफुल.

ब्लैक शीशे के बावजूद खतरा

भले ही आप के पार्टनर की गाड़ी में ब्लैक शीशे हों और आप यह सोच कर निश्चिंत हों कि किसी को कुछ नहीं दिखेगा, पार्टनर के साथ सैक्स ऐंजौय करने लग जाएं, तो ऐसे में आप समाज की नजरों के साथसाथ पुलिस के हत्थे चढ़ सकती हैं.

खुद की इज्जत पर भी बट्टा

जिस पार्टनर पर आप आंखें मूंद कर  अपना सबकुछ खुलेआम उसे सौंप रही हैं, क्या पता वही आप को धोखा दे जाए. ऐसे में आप खुद अपनी नजरों से गिर जाएंगी. इस से आप की पर्सनैलिटी, आप का कैरियर भी चौपट हो सकता है.

पिछले दिनों राजधानी दिल्ली में कार की पिछली सीट पर सैक्स करने के कई मामले सामने आए. ज्यादातर में युवतियों के साथ सैक्स किया गया और उन्हें गाड़ी से धक्का दे कर सड़क पर फेंक दिया गया. आप भी कहीं ऐसे किसी हादसे का शिकार न हो जाएं इसलिए सोचसमझ कर ही बौयफ्रैंड की कार में बैठें.