सवाल
मेरे पति का 5 साल पहले देहांत हो चुका है. उस के बाद से मुझ पर ही मेरे 2 बच्चे, मेरी ननद व सास की जिम्मेदारी आ गई. मैं ने हर परिस्थिति का डट कर मुकाबला किया. लेकिन मुझे 1 माह पहले पता चला कि मेरे पड़ोस में रहने वाले लड़के से मेरी ननद का अफेयर चल रहा है, जिस के कारण मैं काफी परेशान हूं, जबकि उस लड़के का घरपरिवार व खुद वह काफी सुलझा हुआ है. समझ में नहीं आ रहा, क्या करूं?

जवाब
जिंदगी में वही इंसान कुछ कर गुजरता है जो मुसीबतों का सामना कर के आगे बढ़ना चाहता है. अगर आप भी अपने पति के देहांत के बाद हिम्मत हार कर बैठ जातीं तो आप का पूरा घर बिखर चुका होता, लेकिन आप ने ऐसा नहीं किया. तो फिर अब इतनी सी बात से डर कैसा.

सोचिए, आप पूरी जिंदगी तो अपनी ननद को घर पर बैठा कर नहीं रख सकतीं. एक न एक दिन तो आप उस के लिए हमसफर ढूंढ़ कर उसे विदा करेंगी ही, तो फिर इस काम में देर कैसी.

जब आप खुद जानती हैं कि वह परिवार व लड़का ननद के लिए सही है, ऐसे में आप सोचिए नहीं, बल्कि सास से बात कर के दोनों परिवार आमनेसामने बैठ कर बात करें और अगर सब सही लगे तो 2 प्यार करने वालों को मिलवा दें. नए रिश्ते जुड़ने से आप की जिंदगी में भी खुशियां आएंगी.

COMMENT