सवाल
मेरी आंखें उभरी हुई हैं. मैं जब भी आंखों का मेकअप करती हूं. मेरी आंखें ऐसी लगती हैं जैसे बाहर आ जाएंगी. मैं जानना चाहती हूं कि आंखों का मेकअप कैसा होना चाहिए ताकि मेरी समस्या का समाधान हो सके?

जवाब
आंखें बड़ी होने से चेहरा आकर्षक लगता है, लेकिन ऐसा लगता है आप की आंखें कुछ ज्यादा ही अधिक बड़ी हैं. आप अपनी आंखों को सुंदर आकार देना चाहती हैं, तो इस के लिए आप को अपनी पलकों पर गहरे रंग का आईशैडो इस्तेमाल करना चाहिए या फिर ब्राउन शेड का आईशैडो बहुत अच्छा व नैचुरल लगेगा.

आंखों के बिलकुल नजदीक से आईलाइनर की पतली लकीर खींचें जो धीरेधीरे बाहर की ओर मोटी होती दिखाई दे. इस लकीर को आंखों से बाहर निकाल कर लगाएं. अब अगर अपनी समस्या का परमानैंट हल चाहती हैं, तो इस के लिए परमानैंट आईलाइनर लगवा सकती हैं. परमानैंट लाइनर से आप की आंखों को सही आकार मिल सकता है. इस से आप की आंखें हर पल खूबसूरत और आकर्षक नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें…

ऐसा हो आई मेकअप

गरमी का मौसम है. आप पार्टी में जा रही हैं. आप मेकअप नहीं करना चाहती हैं. लेकिन चाहती हैं कि आप पार्टी में सब से अलग दिखें. ऐसे में आप हैवी मेकअप करने के बजाय अपनी आंखों को ही आकर्षक बनाएं. आज मार्केट में आंखों को आकर्षक बनाने के लिए बहुत से ट्रैंडी आई मेकअप हैं. आंखों को हाइलाइट करने के लिए कलर्स, स्पार्कल, सितारा, स्वरोस्की का प्रयोग किया जा सकता है. आइए जानें, कैसे आप इन के जरिए अपनी आंखों को आकर्षक बना सकती हैं.

आंखें जो लगें सब से अलग

लैपर्ड व कैट मेकअप से आंखों को आकर्षक लुक दिया जाता है. यह मेकअप बेहद खूबसूरत दिखता है. इस से आप की आंखें दूसरों से अलग दिखेंगी. इस मेकअप में आप की आंखों पर लैपर्ड व कैट की स्किन जैसे प्रिंट्स बनाए जाते हैं. इस मेकअप में लिक्विड कलर और एकसाथ 2-3 कलर प्रयोग किए जाते हैं.

आकर्षक लुक देती आंखें

कई बार मेकअप ऐसा होता है कि उस में खालीपन महसूस होता है और यह अच्छा भी लगता है. इन दिनोें यह खालीपन ही चलन का हिस्सा बना हुआ है. आंखों को स्मोकी व कजरारी बनाने के लिए ब्लैक आईलाइनर प्रयोग किया जाता है, लेकिन अब व्हाइट आई मेकअप चलन में है. इस में आंखों के ऊपर व नीचे सिल्वर व व्हाइट आई मेकअप किया जाता है, जिस से आंखों का खालीपन बरकरार रहता है और आंखें दूसरों से अलग भी दिखती हैं.

कलरफुल कलर्स

ड्रामैटिक आई मेकअप में रंगों का काफी प्रयोग किया जाता है. आईब्रो व आंखों के आसपास आप की ड्रैस से मैच करता ड्रामैटिक मेकअप किया जाता है.

फैदर्स जो अलग लुक दे

आजकल फैदर्स का इस्तेमाल मेकअप में भी काफी देखने को मिल रहा है. मार्केट में अलग स्टाइल के फैदर आ रहे हैं, जिन्हें आप आई मेकअप में प्रयोग कर सकती हैं. आप इस में बर्ड्स, पीकौक व ईगल के फैदर ट्राई कर सकती हैं.

फैंटेसी आइज

फैंटेसी मेकअप में सारा कमाल आर्टिस्ट की क्रिएटिविटी का होता है. दरअसल, आर्टिस्ट की कल्पना जितनी अच्छी होगी, वह उतना ही खूबसूरत मेकअप आप की आंखों पर करेगा. फैंटेसी मेकअप में पलकों की ऊपर वाली जगह पर अलग स्टाइल की पेंटिंग की जाती है. इस में पेड़, बटरफ्लाई, फूल, पक्षी वगैरह बनाए जाते हैं. इस के लिए कलर, क्रिस्टल, सैटन, स्पार्कल व ग्लिटर का इस्तेमाल किया जाता है. आंखों के मेकअप का यह आर्ट सब से ज्यादा अलग व ज्यादा वक्त लेने वाला है. फैंटेसी आइज मेकअप में आंखों को सजाने के लिए करीब 2 से 4 घंटे लगते हैं. हालांकि इस स्टाइल से आंखों का मेकअप करने पर ज्यादा खर्च नहीं आता है.