सरिता विशेष

लगता है 2016 का वर्ष बौलीवुड की अपने समय की सर्वाधिक चर्चित रही अदाकारा जीनत अमान के लिए खुशियां ही खुशियां लेकर आ रहा है. एक तरफ जीनत अमान की पुरानी फिल्म ‘‘दिल तो दीवाना है’’ अंततः इस वर्ष रिलीज हो रही है, तो दूसरी तरफ जीनत अमान अब वेब सीरीज ‘‘लव लाइफ एंड स्क्रू अप्स’’ में अभिनय करते हुए अपनी वापसी भी कर रही हैं.

सूत्रों के अनुसार इस वेब सीरीज का पहला पोस्टर हाल ही में अमेरिका में ‘‘माई ट्रू कलर्स फेस्टिवल’’ में लांच किया गया. इस वेब सीरीज में जीनत अमान एक बार फिर अपने चिर परिचित ग्लैमरस अवतार में नजर आने वाली हैं. वह एक कैफे की मालकिन जौना के किरदार में नजर आएंगी, जो किसी से माफी नहीं मांगती. हमेशा हंसती मुस्कुराते रहने के साथ ही सकारात्मक सोच वाली महिला हैं. यह वेब सीरीज कुछ दोस्तों और उनकी जटिल जिंदगी की दास्तान है.

इस वेब सीरीज के लेखक व निर्देशक कपिल कौस्तुभ शर्मा का दावा है कि वह अपनी इस वेब सीरीज में जीनत अमान को उनकी फिल्मों ‘हीरा पन्ना’, ‘मनोरंजन’ और ‘यादों की बारात’ फिल्मों की तरह ही पेश करने वाले हैं.

जीनत अमान का दावा है कि वह वेब सीरीज से जुड़ने को हिचकिचा रही थी. लेकिन जब कपिल कौस्तुभ ने उन्हे कहानी सुनायी, तो वह तैयार हो गयीं. वह कहती हैं-‘‘कहानी ने मुझे इस वेब सीरीज से जुड़ने के लिए प्रेरित किया. इसमें मेरा सत्तर के दशक का लुक नजर आएगा. वही लंबा स्कर्ट और आंखों में बड़ा चश्मा. इस वेब सीरीज में अभिनय करने के लिए मुझे तीन माह तक कठिन डाइट प्लान से गुजरना पड़ा.’’

सूत्रों के अनुसार इस युवा पीढ़ी को समर्पित एक बेहतरीन रोमांटिक वेब सीरीज में थिएटर व माडंलिंग जगत की भी कई हस्तियां अभिनय कर रही हैं.