सरिता विशेष

करण जोहर ने कुछ वर्ष पहले फिल्म ‘शुद्धि’ के निर्माण की घोषणा की थी. जिस दिन इस फिल्म की घोषणा हुई थी, उस दिन से इस फिल्म के साथ कलाकारों के जुड़ने और निकलने की कहानियां आनी शुरू हो गयी थी. अंत में ‘शुद्धि’ हमेशा के लिए बंद कर दी गयी.

पिछले आठ माह से यही हाल संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का भी है. लगभग हर दूसरे दिन इस फिल्म से कलाकार के जुड़ने और निकलने की खबरें आती रहती है.

अब इसी राह पर ‘यशराज फिल्मस’ की फिल्म ‘ठग’ भी चल रही है. जब से ‘यशराज फिल्मस’ ने फिल्म ‘ठग’ के निर्माण की घोषणा की है. तब से इस फिल्म में अभिनय करने वाले कलाकारों के नाम तय ही नहीं हो पा रहा है.

अब तक इस एक्शन प्रधान फिल्म से दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन सहित कई कलाकार अपना दामन छुड़ा चुके हैं. सूत्रों के अनुसार अब तक रितिक रौशन इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे थे.

पहले ‘मोहनजोदाड़ो’ में व्यस्तता और फिर अपनी होम प्रोडक्शन फिल्म ‘काबिल’ में व्यस्तता के चलते रितिक की तरफ से शूटिंग में असमर्थता व्यक्त किए जाने की वजह से ‘यशराज फिल्मस’ इस फिल्म की शूटिंग की तारीखें आगे बढ़ाता रहा. मगर अब रितिक रौशन ने खुद को इस फिल्म से अलग करने का फैसला कर लिया है.

सूत्रों की माने तो रितिक रौशन ने ‘यशराज फिल्मस’ को संदेश भेजा है कि वह एक्शन प्रधान फिल्म ‘मोहनजोदाड़ो’ के रिलीज के बाद उसका बॉक्स आफिस पर हाल देखने के बाद निर्णय लेंगे कि वह ‘ठग’ में अभिनय करेंगे या नहीं.

इस संदेश के बाद ‘यशराज फिल्मस’ ने मान लिया है कि रितिक रौशन ने फिल्म ‘ठग’ छोड़ दी है. सूत्रों की माने तो अब रितिक रौशन के किरदार को निभाने के लिए ‘यशराज फिल्मस’ ने आमीर खान से बात की है.

आमीर खान ने इस फिल्म के लिए जनवरी 2017 के बाद शूटिंग करने के लिए हामी भर दी है. मगर ‘यशराज फिल्मस’ के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘ठग’ को लेकर ‘यशराज फिल्मस’ के अंदर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है.