‘‘कलर्स’’ चैनल और ‘‘सोनी टीवी’’ की आपसी प्रतिस्पर्धा जग जाहिर है. इनके बीच की कटुता भी सब जानते हैं. इतना ही नहीं कपिल शर्मा और ‘कलर्स’ के बीच कितनी कटुता है, वह भी किसी से छिपा नहीं है. इसी के चलते यह तय हुआ था कि सलमान खान अपनी फिल्म ‘‘सुल्तान’’ के प्रमोशन के लिए सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहे कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में नहीं जाएंगे.

सूत्रों के अनुसार पहले जब सूची बनी थी, तब सलमान खान ने भी कह दिया था कि वह सोनी टीवी पर नहीं जाएंगे. क्योकि सलमान खान ‘कलर्स’ के रियलिटी शो ‘‘बिग बॉस’’ के पिछले सात सीजन होस्ट करते आए हैं और अब वह ‘बिग बॉस-10’ को भी होस्ट करने वाले हैं. सूत्रों की माने तो ‘कलर्स’ चैनल ने अपने चैनल पर प्रसारित हो रहे सीरियलों में अभिनय कर रहे सभी कलाकारों पर प्रतिबंध लगा रखा है कि वह सोनी टीवी के कार्यक्रमों से नहीं जुड़ेंगे. इसके बावजूद रविवार, 3 जुलाई को अचानक सलमान खान सोनी टीवी के कपिल शर्मा के कॉमेडी शो में पहुंच गए. इससे हड़कंप मचा हुआ है. सभी सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर सलमान खान क्यों गए कपिल शर्मा के शो में? और यही कि अब इसका खामियाजा सलमान खान को क्या भुगतना होगा?

सलमान खान को अपने फिल्मी करियर की खातिर ‘‘कलर्स’’ चैनल को धता बताते हुए सोनी टीवी के कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर जाने का निर्णय लिया. वास्तव में फिल्म ‘‘सुल्तान’’ के प्रमोशन के लिए ही उन्हे यह कदम उठाना पड़ा. जब ‘सुल्तान’ की निर्माण कंपनी ‘यशराज फिल्मस’ की मार्केटिंग टीम ने फिल्म ‘‘सुल्तान’’ के प्रचार की योजना बनायी थी, तब सलमान खान ने सभी को इस बात पर सहमत कर लिया था कि वह सोनी टीवी के कार्यक्रम में नहीं जाएंगे. मगर अचानक फिल्म ‘सुल्तान’के पहले ग्रुप इंटरव्यू में पत्रकारों से बात करते हुए ‘रेप पीड़ित महिला’ वाले बयान की वजह से सलमान खान इतनी बुरी तरह से घिर गए कि फिल्म ‘सुल्तान’ का सारा प्रचार कार्यक्रम गडमड हो गया. इसके बाद सलमान खान मुंबई के पत्रकारों के सामने नहीं आए. देश के कई शहरों में जाने व वहां पत्रकारों से मिलने का कार्यक्रम रद्द हो गया. ऐसे में ‘सुल्तान’ का प्रमोषशन न होने पर बाक्स आफिस पर ‘सुल्तान’ की दुर्गति हो जाने के डर से सलमान खान ‘कलर्स’ को धता बताते हुए सोनी टीवी के कपिल शर्मा के शो में अपनी फिल्म का प्रचार करने पहुंच गए. सलमान खान के नजदीकी सूत्रों के अनुसार सलमान खान के लिए फिल्मी करियर ज्यादा महत्वपूर्ण है. ‘सुल्तान’ के बाद सलमान खान, कबीर खान की फिल्म ‘‘ट्यूब लाइट’’ के अलावा राज कुमार संतोषी की फिल्म की शूटिंग करने वाले हैं. इन फिल्मों पर बाक्स आफिस पर ‘सुल्तान’ के बिजनेस का असर पड़ना है. इसलिए सलमान खान की पहली प्राथमिकता ‘‘सुल्तान’’ की सफलता को सुनिश्चित करना ही रहा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...