बॉलीवुड में सितारे फिट रहने के लिए क्या क्या नहीं करते, जैसे जिम जाने से लेकर घंटो एक्सर्साइज करने तक. इन्हें हर तरह से अपनी डाइट पर भी ध्यान देना होता है. फिट रहने के लिए ये अपना मेन्यू भी पहले से ही तय करके रखते हैं.

क्या आप बॉलीवुड के इन सितारों को जानते हैं जानते है जो अपनी सेहत बनाने के लिए बिल्कुल नॉन-वेज नहीं खाते, बल्कि केवल वेज फूड खाते है. जानिए ऐसे ही कुछ बॉलीवुड स्टार्स को जो हैं कंपलीट वेजिटेरियन्स.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का नाम शाकाहारी सेलेब्रिटी की लिस्ट में सबसे पहले और सबसे ऊपर आता है. इनके विषय में खास बात ये हैं कि ‘एनिमल राइट्स’ के लिए लड़ने वाली संस्था ‘पेटा’ यानि कि इण्डियाज एनिमल राइट्स ऑरगेनाइजेशन ‘पीपल फॉर दि एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स’ की ओर से बॉलीवुड के बिग-बी को 3 बार देश के सबसे हॉट वेजि‍टेरियन सिलेब्रिटी के खिताब से नवाजा जा चुका है.

हेमा मालिनी

अक्सर वेज को अपनाने को लेकर प्रमोशन करते हुए नजर आने वाली अभिनेत्री हेमा मालिनी की खूबसूरती का राज भी शाकाहारी खाना ही है. हेमा मालिनी के जीवन से जुड़ी एक खास बात ये हैं कि हेमा शुरुआत से ही जानवरों पर होने वाले अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं.

सोनू सूद

बॉलीवुड के फिट कहे जाने एक्टर्स में सोनू सूद, खुद अपनी फिटनेस का श्रेय वेजीटेरियन फूड को देते हैं. शाकाहारी होने की बात पर गर्व करने वाले अभिनेता सोनू को कुछ समय पहले ही स्टारडस्ट अवॉर्ड से नवाजा गया है.

शाहिद कपूर

टॉप यंग वेजि‍टेरियन्स की लिस्ट में शुमार शुद्ध शाकाहारी शाहिद कपूर इस लिस्ट में सबसे पहले आते हैं. शाहिद जब अभिनेत्री करीना कपूर के साथ रिलेशनशिप में थे तब उन्होंने करीना को भी शाकाहारी बनने के लिए इंस्पायर किया था और उस वक्त करीना ने इस बात को कबूला भी था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...