सरिता विशेष

पुरानी कहावत है, ‘एक मछली सारे तालाब को गंदा कर देती है.’ पर बौलीवुड में तो यह कहावत कुछ यूं हो गयी है ‘एक असफल फिल्म कईयों का करियर खत्म कर देती है.’ फिल्म ‘दिल वाले’ की असफलता के असर से शाहरुख खान और निर्देशक रोहित शेट्टी दोनो ही उबर नहीं पाए हैं. रोहित शेट्टी के तमाम प्रयासों के बावजूद उनकी एक भी फिल्म शुरू नहीं हो पा रही है. जबकि उन्होंने अभिनेता रणवीर सिंह के साथ एक विज्ञापन फिल्म बनायी और उसके बाद से वह रणवीर सिंह की तारीफों के पुल बांधते चले आ रहे हैं.

रोहित शेट्टी पिछले एक सप्ताह के अंदर कुछ अंग्रेजी पत्रकारों को इंटरव्यू दे चुके हैं. अपने इंटरव्यू में वह सिर्फ रणवीर सिंह की ही तारीफ कर रहे हैं. मगर रणवीर सिंह ने अभी तक रोहित शेट्टी के साथ काम करने की इच्छा नहीं जतायी है. रोहित शेट्टी शाहरुख खान का दामन छोड़कर फिर से अजय देवगन का दामन थामते हुए ‘गोलमाल 4’ के निर्माण की बात की थी. ‘सरिता’ पत्रिका ने बताया था कि ‘गोलमाल 4’ का बनना असंभव सा है.

रोहित शेट्टी ने गोलमाल 4 में अजय देवगन के ही साथ करीना कपूर को लिया था, पर गर्भवती होने के कारण करीना कपूर गोलमाल 4 से बाहर हो गयीं. उसके बाद दीपिका पादुकोण से लेकर कई अभिनेत्रियों के संग रोहित शेट्टी ने बात की. पर बात जमी नहीं. बड़ी मुश्किल से आलिया भट्ट ने गोलमाल 4 के लिए हामी भरी थी. सूत्र बताते हैं कि रोहित शेट्टी ने आलिया भट्ट के मैनेजर के साथ मीटिंग कर शूटिंग की तारीखें तय कर ली थी. मगर एक बार फिर रोहित शेट्टी की तकदीर ने उनका साथ छोड़ दिया.

जिस दिन आलिया भट्ट फिल्म गोलमाल 4 साइन करने वाली थीं, उससे एक दिन पहले अजय देवगन ने अपनी फिल्म ‘शिवाय’ के प्रमोशन के मद्दे नजर ही करण जोहर के साथ केआरके वाला विवाद कर डाला. इस विवाद ने कई समीकरण तेजी से बदले और आलिया भट्ट ने अपने मेंटर करण जोहर का साथ देते हुए रोहित शेट्टी की फिल्म गोलमाल 4 यह कह करने से मना कर दी, कि उनके पास शूटिंग के लिए तारीखें नहीं है. वह 2018 तक कई फिल्मों में व्यस्त हैं. अब रोहित शेट्टी की समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्या करें?

फिलहाल कोई भी अदाकारा रोहित शेट्टी के साथ काम करने को तैयार नजर नहीं आ रही है. उधर अजय देवगन कैंप का एक तबका मानने लगा है कि रोहित शेट्टी के साथ जुड़कर अजय देवगन ने उनकी बदकिस्मती को गले लगा लिया है. इसी के चलते वह बेवजह विवादों में फंसते जा रहे हैं. इसी के चलते अब अजय देवगन के

नजदीकी सूत्र दावा कर रहे हैं कि अजय देवगन गोलमाल 4 के साथ रहेंगें या नहीं, इसका फैसला फिल्म शिवाय के प्रदर्शन के बाद ही होगा. सवाल यह है कि क्या अजय देवगन ने भी रोहित शेट्टी से दूरी बनाने का फैसला कर लिया है या वह अपनी फिल्म षिवाय की बाक्स ऑफिस सफलता को लेकर आश्वस्त नहीं है? जिस तरह से हालात बार बार बदल रहे हैं, उससे बौलीवुड में चर्चा है कि अब रोहित शेट्टी का क्या होगा?