पिछले दो तीन दिनों से हर चैनल व हर समाचार पत्र में खबर छप रही है कि जब शाहरुख खान, अनुष्का शर्मा और इम्तियाज अली अपनी फिल्म ‘‘जब हैरी मेट सेजल’’ को कपिल शर्मा के शो में प्रमोट करने के मकसद से शुक्रवार, सात जुलाई की शाम शूटिंग करने पहुंचे, तो अचानक कपिल शर्मा बेहोश होकर गिर पड़े, जिसके चलते कपिल शर्मा को अंधेरी स्थित कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा शूटिंग नहीं हो पायी, पर अब बौलीवुड से जो खबरे छनकर सामने आ रही हैं, उसके अनुसार यह खबर पूरी तरह से गलत है.

वास्तव में कपिल शर्मा ने शाहरुख खान और उनकी पूरी टीम के साथ योजनाबद्ध तरीके से धोखाधड़ी की है, क्योंकि कपिल शर्मा ने सेट पर बेहोश होने का नाटक किया और वहां से निकल कर मीरा रोड के जनरल स्टूडियों मे जाकर अपनी फिल्म ‘‘फिरंगी’’ की शूटिंग करनी शुरू कर दी. सूत्र दावा कर रहे हैं कि कपिल शर्मा अस्पताल में भर्ती नहीं हैं, बल्कि वे उसी दिन से बड़े आराम से अपनी फिल्म ‘‘फिरंगी’’ की शूटिंग करने में मस्त हैं.

मजेदार बात ये है कि जब एक वेब साइट के पत्रकार ने कोकिला बेन अस्पताल से संपर्क किया, तो कोकिला बेन अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा – ‘‘हमारे पास ऐसा कोई ऐसा रिकार्ड नहीं है कि कपिल शर्मा पिछली रात हमारे अस्पताल में इलाज कराने आए थे.’’ हो सकता है कि डाक्टर ने अपने पेशे के इथिक्स के चलते मरीज का नाम उजागर न करने के लिए ऐसी बात कही हो, पर कपिल शर्मा लोखंडवाला की जिस इमारत में रहते हैं, उस इमारत के लोगों का दावा है कि कपिल शर्मा अपने घर से निकलकर मीरा रोड के जनरल स्टूडियो में शूटिंग करने गए, जबकि एक अन्य सूत्र का दावा है कि शनिवार की सुबह कपिल शर्मा मीरा रोड के जनरल स्टूडियो पहुंचे और इस स्टूडियो में अपनी फिल्म ‘‘फिरंगी’’ की शूटिंग की. सच सामने नहीं आ रहा है, क्योंकि कुछ लोग अभी भी दावा कर रहे हैं कि कपिल शर्मा लगातार तीसरी बार अपने सेट पर बेहोश हुए हैं.

पर अब जिस ढंग की खबरें आ रही हैं, उससे दो तरह के सवाल उठते हैं. पहला सवाल यह उठता है कि यदि कपिल शर्मा शुक्रवार की रात बेहोश होकर सेट पर गिरे,तो दूसरे दिन शनिवार की सुबह सुबह वह इतना चुस्त व दुरूस्त कैसे हुए कि मीरा रोड जाकर अपनी फिल्म  ‘फिरंगी’ की शूटिंग करने लगे? और दूसरा सवाल यह उठता है कि यदि कपिल शर्मा ने शुक्रवार की रात सेट पर बेहोश होने का नाटक किया था, तो  फिर मीडिया में उनके बेहोश होने और अस्पताल में भर्ती होने की बारे लगातार दो दिन तक कैसे छपती रही? मीडिया तक इस खबर को किसने पहुंचाया? तीसरा सवाल यह उठता है कि कपिल शर्मा ने शाहरुख खान के साथ ऐसा क्यों किया? ज्ञातब्य है कि कुछ समय पहले एक अवार्ड समारोह की रिहर्सल के वक्त भी कपिल शर्मा ने शाहरुख खान को दो घंटे तक इंतजार कराया था.

हमारी नजर इस बात पर टिकी हुई है कि इस पूरे प्रकरण का सच कभी सामने आता है या नहीं?