‘दिलवाले’ तथा ‘‘फैन’’ ने जिस तरह से बाक्स आफिस पर दम तोड़ा है, उससे तमाम वितरक शाहरुख खान की फिल्म को रिलीज करने का जाखिम उठाने से बच रहे हैं, जिसके चलते शाहरुख खान की फिल्म ‘‘रईस’’ की रिलीज का मामला अधर में लटका हुआ है. उधर गौरी शिंदे की भी समझ में नही आ रहा है कि शाहरुख खान व आलिया भट्ट को लेकर उन्होने जिस फिल्म का निर्देशन किया है, उसे वह कब रिलीज करें. इतना ही नहीं ‘फैन’ के रिलीज के बाद शाहरुख खान को कोई नई फिल्म नहीं मिली है और न ही शाहरुख खान ने अब तक खुद अपने बैनर की नई फिल्म शुरू करने की घोषणा ही की है.

ऐसे में भी आनंद एल राय को शाहरुख खान की प्रतिभा पर भरोसा है. वह शाहरुख खान को एक बौने की भूमिका में लेकर रोमांटिक फिल्म की योजना पर काम कर रहे हैं. फिलहाल राय के सितारे बुलंदी पर हैं. ‘तनु वेड्स मनु‘, ‘रांझणा’ और ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी सफलतम फिल्मों का निर्माण व निर्देशन करने के बाद जब उन्होंने ‘निल बटे सन्नाटा’ का सहनिर्माण किया, तो यह फिल्म भी हिट हो गयी. इससे वह काफी उत्साह में हैं. उनका मानना है कि वह अपनी हर फिल्म को पूरी मेहनत व लगन के साथ बनाते हैं.

हाल ही में जब आनंद एल राय से मेरी मुलाकात हुई, तो मैंने राय से सीधा सवाल किया कि क्या वह स्टार शाहरूख खान के साथ तालमेल बिठा पाएंगे? क्योंकि इससे पहले उन्होने किसी स्टार कलाकार के साथ फिल्म नहीं की है? इस पर राय ने कहा-‘‘आपने एकदम सही कहा. मैंने आज तक अपनी ही दुनिया में,अपने दोस्तों के साथ काम किया है. कभी स्टार के साथ काम नहीं किया है. मगर शाहरुख खान अब तक मेरी जितनी मुलाकातें हुई, उन मुलाकातों में उन्होने भी मुझे दोस्ती वाला अहसास करा दिया है. तो मेरे लिए अपनी कहानी सुनाने के लिए यह अच्छी दुनिया है. पर मैं अपनी कहानी पर बहुत मेहनत कर रहा हूं. उनके अंदर अभी भी दिल्ली वाला लड़का नजर आता है. अब तक उनसे मेरी जितनी मुलाकातें हुई और जितना मैं उनको समझ पाया हूं, उस आधार पर कह सकता हूं कि उनके जैसा बेहतर इंसान मैंने नहीं देखा.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...