सरिता विशेष

बिजॉय नाम्बियार के निर्देशन में बनी फिल्म 'वजीर' 8 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. फरहान अख्तर और अमिताभ बच्चन स्टारर यह फिल्म महीनों से सुर्खियां बटोर रही है और हर प्रमोशन के साथ दर्शकों का उत्साह बढ़ा रही है.

वजीर की कहानी है पंडित ओंकारनाथ धर (अमिताभ बच्चन), दानिश अली (फरहान अख्तर), रूहाना अली (अदिति राव हैदरी) और वजीर (नील नितिन मुकेश) की. वजीर इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. खासकर एक साथ इतने स्टार्स का होना फिल्म को काफी पॉपुलर कर रहा है.

इंडस्ट्री के ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो 'वजीर' की ओपनिंग एवरेज हो सकती है, लेकिन मेट्रो शहरों के मल्टीप्लेक्सेस में अच्छी ओपनिंग होगी. फिल्म की कुल बजट है लगभग 90 करोड़, लेकिन काफी कम उम्मीद है कि पहले वीकेंड में फिल्म अपना बजट निकाल पाएगी.

ओपनिंग

वजीर मेट्रो शहरों की मल्टीप्लेक्सेस में अच्छी कमाई कर सकती है. लेकिन बाकी शहरों में फिल्म शायद ज्यादा अच्छा व्यापार नहीं कर पाएगी. एनालिस्ट्स  की मानें तो 20% ओपनिंग की उम्मीद की जा रही है.

स्क्रीन रिलीज

फिल्म भारत में लगभग 2000 स्क्रीन पर रिलीज की जाएगी. कमाई के हिसाब से देखी जाए तो यह काफी है. लेकिन विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म के हिसाब से काफी कम है.

बॉक्स ऑफिस

ट्रेड एनालिस्टों की बात मानें तो वजीर ओपनिंग डे पर 5-6 करोड़ की कमाई कर सकती है. इसके बाद फिल्म का कलेक्शन word of mouth पर निर्भर करेगी.

फर्स्ट वीकेंड

यदि फिल्म की Word Of Mouth अच्छी रही तो पहले वीकेंड पर फिल्म 20 करोड़ तक का बिजनेस कर सकती है. वहीं, अगर लोगों को फिल्म पसंद नहीं आई तो फिल्म की कमाई 15 करोड़ तक सिमट सकती है.

लाइफटाइम कलेक्शन

अगर फिल्म दर्शकों को पसंद आई तो फिल्म का लाइमटाइम कलेक्शन 70 करोड़ से ज्यादा माना जा रहा है. यदि फिल्म एवरेज गई, तो यह 50-55 करोड़ तक में रूक सकता है. यानि की फिल्म हो जाएगी सुपरफ्लॉप.

पॉजिटिव बातें

फिल्म के साथ अच्छी बातें यह है कि यह नए साल की पहली फिल्म है. और तीन हफ्तों के लंबे गैप के बाद रिलीज हो रही है. वहीं, फिल्म के साथ फरहान अख्तर और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों के नाम भी जुड़े हैं.