लगभग तीन साल के अंतराल के बाद एक बार फिर विद्या बालन काफी व्यस्त होती जा रही हैं. उनकी एक फिल्म ‘‘कहानी 2 : दुर्गारानी सिंह’’ दो दिसंबर को प्रदर्शित होने वाली है. जबकि उन्होंने एक अन्य फिल्म ‘‘बेगम जान’’ की शूटिंग पूरी कर ली है. वह दिसंबर के दूसरे सप्ताह से कमलादास की बायोपिक फिल्म ‘अमी’ की शूटिंग शुरू करने वाली हैं. इसी के साथ उन्होने ‘इलीप्सिस इंटरटेनेमंट’ और‘ टीसीरीज’ की फिल्म ‘‘तुम्हारी सुलु’’ अनुबंधित की है, जिसमें वह रेडियो जॉकी का किरदार निभा रही हैं. यह ऐसी रेडियो जॉकी है जो कि देर रात के कार्यक्रमों का संचालन करती है. उसका नाम सुलोचना है, मगर लोग उसे सुलु बुलाते हैं.

यूं तो विद्या बालन 2006 में प्रदर्शित फिल्म ‘‘लगे रहो मुन्नाभाई’’ में रेडियो जॉकी का किरदार निभा चुकी हैं. लेकिन सुरेष त्रिवेणी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘तुम्हारी सुलु’ में विद्या बालन का किरदार काफी अलग होगा. खुद विद्या बालन कहती हैं-‘‘यह किरदार नींबू जैसा है. हम सभी खाद्य पदार्थों में जिस तरह से स्वाद के लिए नींबू डालते हैं, उसी तरह से यह रोचक किरदार है. इस फिल्म में मेरा नॉटी पक्ष उभरकर आएगा.’’

फिल्म के निर्देशक सुरेष त्रिवेणी का दावा है कि उन्होंने विद्या बालन को ही दिमाग में रखकर इस फिल्म की पटकथा लिखी थी और पिछले एक वर्ष से वह उसे जीते आए हैं.

COMMENT