सरिता विशेष

अभिनेत्री विद्या बालन का कोलकता से बहुत ही करीबी संबंध रहा  है, विद्या ने अपने करियर की पहली फिल्म परिणीता  की शूटिंग कोलकाता में ही की थी, इतना ही नहीं उनकी अब तक की हिट फिल्मों का कनेक्शन कहीं न कहीं से कोलकाता से जुड़ा हुआ है.

‘कहानी’, ‘नो वन किल्ड जेसिका’ की शूटिंग  कोलकाता में ही की गयी थी. हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘तीन’ की शूटिंग कोलकाता के चन्दन नगर में की गयी थी. और अब ‘कहानी 2’ की शूटिंग कालिंपोंग में की गयी, और उनकी आगामी फिल्म ‘बेगम जान’ के कुछ  भाग की शूटिंग वेस्ट बैंगोल के बोडर  पतजोर पर की गयी.

विद्या बालन अब मलयाली कवयित्री कमला दास की  बायोपिक फिल्म ‘आमी’ में नज़र आएंगी और इस मलयालम बायोपिक फिल्म के लिए विद्या अब एक बार फिर कोलकाता लौटेंगी, जहां पर इस बायोपिक फिल्म का ज्यादातर हिस्सा शूट किया जायेगा. कोलकाता हमेशा से ही विद्या के लिए लकी रहा है.

इस बारे में विद्या बालन का कहना है कि मुझे लगता है की मैं अपने पिछले जन्म में ज़रूर बंगाली ही रहूंगी. भले मैंने इस शहर में जन्म नहीं लिया है, पर मैं इस शहर को बखूबी जानती हूं.

फिल्म  ‘डर्टी  पिक्चर’  में  अपने  उत्कृष्ट अभिनय  के  लिए  राष्ट्रीय  पुरस्कार  जीतने  के  बाद  विद्या  बालन  एक  बार  फिर कॉन्ट्रोवर्शियल  लेखिका कमला  दास की बाइलिंगुअल  फिल्म  में बोल्ड  अवतार  में  नज़र  आएंगी.

कमला एक पुरस्कार विजेता विवादस्पद लेखिका थीं, जिनका 2009 में 75 साल की उम्र में निधन हो गया. 1999 में इस्लाम धर्म को अपनाने के फैसले के लिए उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था.