धारावाहिक ‘‘चाणक्य’’ के अलावा ‘‘स्लम डॉग मिलेनियर’’, ‘‘थ्री ईडिएट्स’’ सहित करीबन पचास से अधिक फिल्मों के स्टंट व एक्शन डायरेक्टर शाम कौशल के बेटे ने जब फिल्मों में अभिनय करने का निर्णय लिया, तो उसके दोस्तों को लग रहा था कि वह फिल्मों में एक्शन प्रधान भूमिकाएं ही निभाएंगे. लेकिन फिल्म ‘‘मसान’’ और ‘‘जुबान’’ देखकर उनके दोस्तों को बड़ा आश्चर्य हुआ.

इस सिलसिले में खुद विक्की कौशल कहते हैं- ‘‘मेरे दोस्त और मेरे आस पास के लोगों की राय में तो मुझे एक्शन फिल्म करनी चाहिए, पर शुरू से ही मेरी रूचि रियलिस्टिक सिनेमा में रही हैं. मैं एक्शन नहीं करना चाहता था. इसीलिए फिल्मों से जुड़ने से पहले मैने थिएटर किया. फिर मैंने मोजेज सिंह की फिल्म ‘जुबान’ की. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मुझे ‘‘मसान’’ मिल गयी. इन दोनों फिल्मों ने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में काफी शोहरत बटोरी. भारत में पहले ‘मसान’ फिर ‘जुबान’ रिलीज हुई. कुछ दिन पहले ही मेरी फिल्म ‘‘जुबान’’ रिलीज हुई है. इसमें मेरी परफार्मेंस को काफी सराहा जा रहा है. निजी जीवन में भी काफी भावुक इंसान हूं’’

फिल्म ‘मसान’ से विक्की कौशल बतौर अभिनेता चर्चा में आए, मगर वह इससे पहले समीर शर्मा के निर्देशन में फिल्म ‘‘लव शव ते चिकन खुराना’’ तथा ‘‘बांबे वेल्वेट’’ में में छोटे किरदार निभाने के अलावा लघु फिल्म ‘‘गीक आउट’’ में अभिनय कर चुके थे. फिल्म ‘‘जुबान’’ के बाद अब विक्की कौशल समीर शर्मा के निर्देशन में बन रही त्रिकोणीय प्रेम कहानी वाली फिल्म में आयुष्मान खुराना और भूमि पेडणेकर के साथ काम कर रहे हैं.

Tags:
COMMENT