साउथ इंडियन फिल्मो में हमें ग्लैमर, ड्रामा और एक्शन भरपूर देखने को मिलता है. एक्शन के साथ साथ हमें साउथ की फिल्मो में खूबसूरत एक्ट्रेसस का ग्लैमरस हॉट लुक्स भी देखने को मिलते है जो दर्शकों को बहुत आकर्षित करता है.

आज हम उन्हीं साउथ इंडियन एक्ट्रेसेस के बारे में आपको बता रहे हैं, जो भारत के लाखों, करोड़ो लोगों के दिल मे बसी हुई हैं.

श्रिया सरन

यह प्रतिभाशाली अभिनेत्री सिर्फ एक खूबसूरत चेहरा ही नहीं हैं. इनकी एक्टिंग भी जबरदस्त है. वे अपने सभी पात्रों को, सबके सामने मानो चित्रित सा कर देती हैं. साल 2001 में तेलुगू फिल्म इश्तम के साथ उन्होंने बड़े पर्दे पर अपना पदार्पण किया. रजनीकांत की फिल्म शिवाजी: द बॉस में अभिनय से बहुत लोकप्रियता हासिल की.

काजल अग्रवाल

दक्षिण में अपनी बड़ी शुरुआत से पहले, काजल ने साल 2004 में बॉलीवुड की फिल्म ‘क्यूं’ से पहली बार शुरुआत की थी. इस अभिनेत्री ने अपना तेलगु फिल्म  इंडस्ट्री डेब्यू लक्ष्मी कल्याणम फिल्म के साथ किया और मगधीरा में अपने प्रदर्शन के बाद बहुत तारीफें बटोरी.

तमन्ना भाटिया

साउथ की इस अभिनेत्री को कौन नहीं जानता, जिसने अपनी खूबसूरती से सभी का दिल जीत रखा है. तमन्ना ने रोमांटिक बॉलीवुड फिल्म चांद सा रोशन चेहरा से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. इसके बाद वे दक्षिण-भारतीय निर्देशकों के साथ काम करने लगीं.

श्रुति हासन

बेहतरीन बहु-प्रतिभाशाली कलाकारों में से एक हैं अभिनेत्री श्रुति हासन. ये तो सभी जानते हैं कि वे एक दक्षिण भारतीय अभिनेत्री होने के साथ-साथ, गायक और संगीतकार भी हैं. वे दक्षिण के साथ, हिंदी सिनेमा में भी सभी की आंखों का उत्साह हैं.

तापसी पन्नू

अभिनेत्री तापसी ने साल 2010 में तेलुगू फिल्म ‘झुम्मंडी नदाम’ के साथ Dhvs अभिनय की शुरुआत की थी. इस फिल्म को राघवेंद्र राव ने निर्देशित किया था. इसके बाद से तापकी का करियर सफलता की ओर बढ़ता रहा. उन्होंने फिल्म पिंक से बॉलीवुड में भी अपना कमाल दिखाया.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं