बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने 90 के दशक की फिल्मों में खुब नाम कमाया. लेकिन 90 के दशक की ही कुछ अभिनेत्रियां ऐसी है जो गायब हो चुकी है. वैसे 90 के दशक की कुछ अभिनेत्रियां जल्द ही वापसी करने जा रहीं हैं.

1. मानसी जोशी

लॉन्गटाइम ब्वॉयफ्रैंड रोहित रॉय से शादी के बाद मानसी आखिरी बार 2005 में 'नच बलिए' में उन्हीं के साथ नजर आई थीं. हालांकि अब करीब 12 साल के बाद मानसी छोटे पर्दे पर वापसी करने जा रही हैं.

2. रेणुका शहाणे

1994 में राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म 'हम आपके हैं कौन' में सलमान की भाभी के रोल में नजर आईं रेणुका शहाणे. रेणुका ने शाहरुख खान के सीरियल 'सरकस' में काम किया है. इन दिनों रेणुका मराठी फिल्मों में अपना अभिनय दिखा रहीम हैं.

3. अर्चना पूरन

टीवी सीरियल 'श्रीमान-श्रीमती' की अर्चना पूरन सिंह तो आपको याद ही होंगी. अर्चना आखिरी बार फिल्म 'डॉली की डोली' में नजर आई थीं. हालांकी अर्चना ने कुछ टीवी शो में बतौर जज भी काम किया है लेकिन वे फिल्मों से पुरी तरह से दूर हैं.

4. रीमा लागू

90 के दशक की फिल्में रीमा लागू के मां वाले रोल के बिना अधूरी मानी जाती थीं. रीमा ने “श्रीमानजी-श्रीमतीजी”, “तू-तू मैं-मैं”, “खानदान” व “दो और दो पांच” जैसे सीरियल में काम कर चुकी हैं. लंबे गैप के बाद रीमा लागू फिलहाल महेश भट्ट के सीरियल 'नामकरन' में काम कर रही हैं.

5. फरीदा जलाल

वेटरन एक्ट्रैस फरीदा जलाल का 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में किया गया मां का रोल भला कौन भूल सकता है. फरीदा जलाल ने 2016 में जी टीवी के शो 'सतरंगी ससुराल' में दादी का रोल प्ले किया. फिलहाल फरीदा जलाल फिल्म 'टीना की चाबी' में काम कर रही हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...