2010 में स्पोर्ट्स ड्रामा प्रधान फिल्म ‘‘लाहौर’’ निर्देशित कर पहली ही फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार के अलावा कई अन्य पुरस्कार हासिल कर चुके फिल्मकार संजय पूरण सिंह चौहाण को लेकर गाहे बगाहे कई तरह की अटकलें लगती रहती हैं. संजय पूरण सिंह चौहाण को लेकर बौलीवुड में आम चर्चा यह भी होती रहती है कि वह पिछले छह वर्षों से कुछ नया लेकर क्यों नहीं आ रहे हैं.     

मगर सूत्रों की माने तो संजय पूरण सिंह पिछले छह वर्षों से लगातार काम करते आ रहे हैं. सूत्रों की माने तो संजय की दो फिल्में लगभग तैयार हैं. जिनमें से एक फिल्म में तो वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स की ही भरमार है. इस फिल्म का तीन वर्षों से स्पेशल इफेक्ट्स व वीएफएक्स का काम हो रहा है.

बहरहाल, पिछले दो दिन से ट्विटर पर संजय पूरण सिंह चौहाण ही छाए हुए हैं. जिसकी वजह उनके निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ है.जी हां! अब संजय पूरण सिंह भारत की पहली अंतरिक्ष एंडवेंचर पर फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ का लेखन व निर्देशन करने जा रहे हैं, जिसका निर्माण ‘नेक्स्ट जनरेशन फिल्मस’ के बैनर तले विक्की रजानी कर रहे हैं.

इस साइंस फिक्शन फिल्म में अंतरिक्ष यात्री का किरदार सुशांत सिंह राजपूत निभाने वाले हैं. यह भारत के अति बहादुर व अति महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष यात्री की दास्तान है, जो कि चंद्रमा पर भारतीय अंतरिक्ष यात्री के रूप में पहुंचता है. सूत्रों के अनुसार इस फिल्म के साथ कई विदेशी तकनीशियन भी काम करने वाले हैं.

फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ की चर्चा चलने पर फिल्म के निर्देशक संजय पूरण सिंह चौहाण कहते हैं-‘‘यह फिल्म भारत के चांद पर पहुंचने के सपने के साहस, उम्मीद और महत्वाकांक्षा की गाथा है. यह एक ऐसी कथा है, जो कही जानी चाहिए थी.’’ सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ की शूटिंग 2017 की शुरूआत में होगी और इसे 26 जनवरी 2018 को रिलीज करने की योजना है.

सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’, संजय पूरण सिंह चौहाण की वह अति महत्वाकांक्षी फिल्म है, जिस पर उन्होने ‘‘लाहौर’’ के प्रदर्शन के बाद ही काम करना शुरू कर दिया था. सूत्रों की माने तो संजय पूरण सिंह चौहाण इस साइंस फिक्शन फिल्म को अमेरिका के नासा में जाकर फिल्माने वाले हैं. सूत्रों का दावा है कि उन्हे ‘नासा’ के अंदर फिल्म को फिल्माने की इजाजत भी मिल चुकी हैं. इस फिल्म की पटकथा तैयार है. सूत्रों का दावा है कि संजय ने इस फिल्म के लिए सुशांत सिंह राजपूत व कुछ अन्य भारतीय कलाकारों के अलावा कई अन्य देशों के कलाकारों को भी साइन कर चुके हैं. सूत्र दावा कर रहे हैं कि इस फिल्म का बजट हजार करोड़ रूपए से भी ज्यादा का है, लेकिन इस बारे में फिलहाल संजय पूरण सिंह व निर्माता विक्की रजानी ने चुप्पी साध रखी है.