सरिता विशेष

मॅालीवुड की ऐश्वर्या कही जाने वाली तथा 2004 में सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म ‘‘धाकड़ छोरा’’ से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखने वाली अदाकारा सुमन नेगी एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार वह किरण कुमार तितोया निर्मित तथा संदीप कुमार निर्देशित रहस्य प्रधान रोमांटिक फिल्म ‘‘बेईमान आशिक’’ को लेकर चर्चा में हैं.

मूलतः उत्तराखंड निवासी और गढ़वाली राजपूत सुमन नेगी की परवरिश व शिक्षा दिक्षा मेरठ में हुई. उनके माता पिता मेरठ के कालेज में प्रोफेसर रहे हैं. ‘मिस मेरठ’ चुनी जाने के बाद सुमन नेगी ने मेरठ में ही तीन लाख रूपए की लागत से बनी फिल्म ‘‘धाकड़ छोरा’’ में अभिनय किया था, जिसमें उनके हीरो उत्तर कुमार थे. इस फिल्म ने 2004 में एक करोड़ कमा लिए थे. उसके बाद वह ‘मालीवुड’ की ऐश्वर्या के रूप में मशहूर हो गयी थी. फिर उन्होंने कई फिल्में की. उनकी एक फिल्म ‘‘किस्मत एक अनोखा मोड़’’ कान्स फिल्म फेस्टिवल में भी गयी थी. पर पिछले चार वर्षों से उनके बारे में कोई खबर नहीं थी.

बहरहाल अब उन्होंने फिल्म ‘‘बेइमान आशिक’’ से पुनः अभिनय क्षेत्र में कदम रखा है. इस फिल्म की चर्चा चलने पर सुमन नेगी ने कहा-‘‘मैने इसमें रिया नामक एक बिंदास व बोल्ड लड़की का किरदार निभाया है. इसमें मैने अपनी प्रतिभा व नाम के अनुसार ही किरदार निभाया है. मैं बौलीवुड में एक अलग मुकाम बनाना चाहती हूं.’’