बौलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि ‘‘यशराज फिल्मस’’ के कर्ताधर्ता आदित्य चोपड़ा इन दिनों अभिनेता सलमान खान के साथ धोखाधड़ी करने पर उतारू हैं. सूत्रों के अनुसार ‘यशराज फिल्मस’ ने अब तक फिल्म ‘‘धूम 3’’ में आमिर खान को तथा फिल्म ‘‘फैन’’ में शाहरुख खान को उनकी पारिश्रमिक राशि के अलावा  फिल्म के लाभ में हिस्सा देना तय किया था. सूत्रों के अनुसार जब आदित्य चोपड़ा ने फिल्म ‘‘सुल्तान’’ के लिए सलमान खान से संपर्क किया था, तो सलमान खान ने इस फिल्म में इसी शर्त पर काम करने के लिए हामी भरी थी कि आदित्य चोपड़ा उन्हे भी उनकी पारिश्रमिक राशि के अलावा फिल्म के लाभ मे उतना ही हिस्सा देंगे, जितना कि उन्होने ‘‘धूम 3’’ में आमिर खान को दिया था.

उस वक्त आदित्य चोपड़ा इस बात के लिए तैयार हो गए थे. पर अब फिल्म बाजार में चर्चाएं हो रही हैं कि आदित्य चोपड़ा अब सलमान खान को फिल्म ‘सुल्तान’ के लाभ मे हिस्सा नही देना चाहते, इसलिए जानबूझकर ‘‘यशराज फिल्मस’’ की तरफ से ‘सुल्तान’ के बाक्स आफिस कलेक्शन को कम करके बताया जा रहा है. यानी कि अब आदित्य चोपड़ा ने सलमान खान को धोखा देने का मन बना लिया है.

मगर बौलीवुड का एक तबका, जो कि फिल्म बाजार को अच्छी तरह से समझता है और जिनकी पैनी नजर ‘सुल्तान’ के बाक्स आफिस कलेक्शन पर बनी हुई है, वह इस चर्चा को महज ‘यशराज फिल्मस’ का गिमिक मान रहा है. इस तबके के अनुसार ‘‘यशराज फिल्मस’’ ने कल्पना की थी कि ‘सुल्तान’ बाक्स आफिस पर ‘धूम 3’ का रिकार्ड तोड़ेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. इसलिए ‘यशराज फिल्मस’ की ही तरफ से खबर फैलायी जा रही है कि सलमान को लाभ का हिस्सा न देने के लिए ‘सुल्तान’ के बाक्स अफिस के आंकड़े को कम करके बताया जा रहा है. लोग सवाल उठा रहे हैं कि क्या सलमान खान को समझ नही है.

बहरहाल, इस मसले का असली सच तो सलमान खान व ‘यशराज फिल्मस’ ही बता सकते हैं.