कई महीनों से चर्चे थे कि सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान करण जौहर की निर्माण संस्था से डेब्यू करेगी. बीते दिनों निर्देशक अभिषेक कपूर ने सारा के साथ फिल्म "केदारनाथ” की घोषणा करके सभी के मन को शांत कर दिया है. फिल्म अनाउंसमेंट का छोटा सा वीडियो केदारनाथ में धूनी रमाने वाले बाबाओं को भी दिखा रहा है.

सारा के अपोजिट फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत हैं. इन्हें देखकर लगता है फिल्म सिर्फ एक अन्य लोकेशन पर बेस्ड लव स्टोरी है. फिल्म केदारनाथ अंचल की प्रेम कहानी जरूर है, लेकिन दिल दहलाने वाले उस हादसे को भी पर्दे पर लाएगी. फिल्म के क्लाइमेक्स का बड़ा हिस्सा इसी के बीच दिखाया जाएगा.

2013 में उत्तराखंड में आई बाढ़ और लैंडस्लाइड ने काफी तबाही मचाई थी. करीब पांच हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गयी थी. चारधाम का प्रसिद्ध शिव मंदिर "केदारनाथ' भी क्षतिग्रस्त हो गया था. खूबसूरत और शांत प्रदेश लगभग बर्बाद हो गया था. दस हजार से ज्यादा सैनिक यहां रेस्क्यू के लिए कई दिनों तक काम करते रहे थे.

निर्देशक अभिषेक कपूर ने अब तक अलग सब्जेक्ट पर ही फिल्मे बनाई हैं. “रॉक ऑन”, “काय पो छे” उनकी बनाई हिट फिल्म्स रही हैं. पिछली फिल्म "फितूर” गलत स्टारकास्ट और ओवर बजट होने के कारण बड़ी फ्लॉप रही. इस फिल्म में अभिषेक बजट का पूरा ख्याल रख रहे हैं. हर हाल में फिल्म का बजट बेहद सीमित रखे जाने की पूरी प्लानिंग की गई है. फिल्म के हीरो सुशांत सिंह राजपूत ने फितूर के लिए हामी भरने के कई महीनों बाद फिल्म से बैकआउट कर लिया था. अब वे फिर अभिषेक के साथ हैं.

राज कपूर कनेक्शन

राज कपूर की फिल्म "राम तेरी गंगा मैली' ऐसी कहानी थी जिसके बड़े हिस्से की शूटिंग उत्तराखंड में हुई थी. इस बीच किसी भी फिल्म की पूरी शूटिंग उस क्षेत्र में नहीं हुई. 1985 की इस फिल्म के 37 साल बाद अभिषेक की फिल्म की लगभग पूरी शूटिंग वहीं होगी. इसके अलावा मुंबई में कुछ सेट लगाए जाएंगे. फिल्म में वीएफएक्स का भी बड़ा काम होगा.

परिवार कनेक्शन

2005 में मुंबई शहर भी बरसात की बाढ़ से डूब गया था. इसे 2009 में आई सोहा अली खान और इमरान हाश्मी की फिल्म "तुम मिले” में प्रमुखता से दिखाया गया था. मानवीय कहानी और त्रासदी से जुडी लव स्टोरी वाली फिल्म में सोहा को बहुत सराहना मिली थी. अब उनकी भतीजी सारा भी प्राकृतिक आपदा के बीच प्रेम कहानी को पर्दे पर ला रही हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं