इरफान खान इन दिनों अमेरीका में केली मैकडोनाल्ड के संग हॉलीवुड फिल्म ‘‘पजल’’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. मगर वह बीच में कुछ दिन के लिए शंघाई जाना चाहते हैं. इसकी वजह यह है शंघाई में 17 जून से 26 जून के बीच बीसवां ‘‘शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिस्वल’’ का आयोजन होने जा रहा है, जिसका वह हिस्सा बनना चाहते हैं. वास्तव में इस फिल्म समारोह में फिल्मकार मुस्तफा सरवर फारूकी निर्देशित द्विभाषी अंतरराष्ट्रीय फिल्म ‘‘नो बेड आफ रोजेस’’ का विश्व प्रीमियर होना है. बांगला देश में फिल्मायी गयी इस फिल्म में इरफान खान ने नुशरत इमरोज तिशा, रॉकी प्राची व पर्णो मित्रा के साथ अभिनय किया है.

इसी के साथ इरफान खान ने अपनी होम प्रोडक्शन कंपनी ‘‘इरफान खान फिल्मस’’ के बैनर तले अब्दुल अजीज की कंपनी ‘‘जाज मल्टी मीडिया’’ के साथ मिलकर निर्माण भी किया है. फिल्म की कहानी के केंद्र में दो परिवार हैं. इनमें से एक परिवार के एक सदस्य के निधन के बाद प्यार की तलास शुरू होती है.

इरफान खान के लिए यह फिल्म काफी रास्ते खोलने वाली है. क्योंकि 22 जून से 29 जून के बीच मास्को में होने वाले ‘‘मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल’’ में प्रतियोगी खंड में इस फिल्म को चुना गया है.