नृत्य निर्देशक से फिल्म निर्देशक बनने वालों के सितारे गर्दिश में ही चल रहे हैं. फिल्म निर्देशक बनने के चक्कर में यह कहीं के नहीं रहे. रेमो डिसूजा निर्देशित फिल्म ‘‘ए फ्लाइंग जट्ट’’ के बाक्स आफिस पर मात खाने के बाद नृत्य निर्देषशन से फिल्म निर्देशन की तरफ मुड़ने वालों पर सवालिया निशान लग गया है? इनकी फिल्में शुरू नहीं हो पा रही हैं.

वैसे भी गणेष आचार्य, फरहा खान, रेमो डिसूजा, अहमद खान, प्रभु देवा यह सभी बतौर नृत्य निर्देशक एक बड़ा मुकाम रखते हैं, मगर जब से यह फिल्म निर्देशक बने हैं, तब से इनके करियर पर ग्रहण लग गया है. बतौर फिल्म निर्देशक इनमें से किसी के भी पास कोई फिल्म नहीं है. प्रभु देवा भी बतौर निर्देशक नई फिल्म शुरू करना चाहते हैं, मगर इन्हे कलाकार नहीं मिल रहे हैं. तो वहीं ‘ए फ्लाइंग जट्ट’ की असफलता के चलते रेमो डिसूजा की सूरज पंचोली व अजय देवगन के साथ बनने वाली फिल्म बंद हो गयी.

यही हाल नृत्य निर्देशक बास्को मार्टिस का भी है. बास्को मार्टिस भी अब बतौर फिल्म निर्देशक फिल्म ‘‘सर्कस’’ बनाना चाहते हैं. जिसमें सुनील शेट्टी की मुख्य भूमिका है. इसमें सूरज पंचोली कुछ खतरनाक स्टंट सीन करने वाले हैं. यह फिल्म पिता पुत्री के रिश्ते के इर्द गिर्द घूमती है. मगर इस फिल्म में भी अभिनय करने के लिए कोई हीरोईन तैयार ही नहीं हो रही है.

बास्को मार्टिस ने सबसे पहले कंगना रानौट से बात की थी. लेकिन कंगना रानौट ने इस फिल्म से जुड़ने से साफ मना कर दिया. उसके बाद बास्को ने परिणीति चोपड़ा से बात की थी और परिणीत चोपड़ा का नाम लगभग तय हो चुका था. मगर अब सूत्रों के अनुसार परिणीत चोपड़ा ने भी बास्को मार्टिस की फिल्म ‘‘सर्कस’’ छोड़ दी है. सूत्रों के अनुसार फिल्म की पटकथा को लेकर दोनों के बीच कुछ अनबन हो गयी. जबकि एक अन्य सूत्र का दावा है कि परिणीति की नाराजगी इस बात को लेकर है कि उन्होने ‘सर्कस’ के लिए अग्रीमेंट साइन नहीं किया, सिर्फ कहानी पर चर्चा हुई थी और बास्को की टीम ने प्रचारित कर दिया कि परिणीति उनकी फिल्म कर रही हैं.

COMMENT