सरिता विशेष

सोनू निगम ने इंडिया का पहला ट्रांसजेंडर म्यूजिक बैंड लॉन्च किया है. “6 पैक बैंड” नामक यह एल्बम वाय फिल्म्स के बैनर तले रिलीज किया जाएगा. एल्बम का पहला सॉन्ग 'हम हैं हैप्पी' सोनू निगम ने रिलीज किया. इस गाने को ग्रैमी विनर सिंगर फर्रेल्ल विलियम्स के सुपरहिट सॉन्ग 'हैप्पी' की थीम पर बनाया गया है. गाने के लिए अनुष्का शर्मा ने भी आवाज दी है. इवेंट के दौरान सोनू निगम ने बताया, "मैं इस बात से दुखी था कि उन्हें (ट्रांडजेंडर) रिस्पेक्टेबल जॉब, अच्छा बिजनेस नहीं दे सकता… हम उन्हें नॉर्मल इंसान की तरह क्यों नहीं देख पाते. सड़कों या शादियों में ही क्यों मिलते हैं. ऐसा कब तक चलता रहेगा, यह सोचकर दुखी था."

सोनू ने यह भी बताया कि बैंड के सभी मेंबर्स की एनर्जी देखकर काफी अच्छा लगा. बता दें, इस बैंड में छह ट्रांसजेंडर सिंगर हैं, जो भारतीय हिजड़ा कम्युनिटी से हैं.

ये है 6 पैक बैंड के मेंबर्स…

आशा जगताप, भाविका पाटिल, चांदनी सुवर्णकर, फ़िदा खान, कोमल जगताप और रवीना जगताप बैंड के ये मेंबर्स खुद को 6 पैक बुलाते हैं. आशीष पाटिल इसके प्रोड्यूसर हैं. निशांत नायक ने इसे डायरेक्ट किया है. एल्बम का पहला सॉन्ग 'हम हैं हैप्पी' के म्यूजिक को शमीर टंडन ने री-क्रिएट किया है. इसके कोरियोग्राफर निशांत भट्ट हैं.