'36 चौरंगी लेन' और 'मिस्टर एंड मिसेज अय्यर' जैसी लीक से हटकर फिल्मों का निर्माण करने वाली हिन्दी एवं बांगला सिनेमा की सफल अभिनेत्रियों में शामिल अपर्णा सेन की अंग्रेजी फिल्म ‘सोनाटा’ आज रिलीज हो रही है. फिल्म महेश एलकुंचवर के मराठी नाटक पर आधारित है. यह फिल्म जीवन के मध्य पड़ाव का सामना कर रही तीन कामकाजी और अविवाहित महिलाओं की मनोदशा पर आधारित है.

फिल्म में अपर्णा के साथ शबाना आजमी और लिलिट दुबे मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म दोस्ती के अलावा नारीत्व के भी कई पहलुओं पर केंद्रित है. फिल्म में तीनों दोस्तों की पसंद, रहन सहन का तरीका और सोच एक दूसरे से बिल्कुल अलग है. फिल्म में जहां अभिनेत्री शबाना आजमी मुखर और बिंदास महिला के किदार में नजर आएंगी वहीं अपर्णा सेन एक पारंपरिक महिला और लिलिट दुबे एक एब्युसिव रिलेशनशिप में इन्वोल्व दिखाई देंगी जो अपने दोस्तों से अपने जख्म छुपाने की कोशिश करती है.

फिल्म में शबाना आजमी आपको गाना गाते हुए भी दिखेंगी. सोनाटा के ट्रेलर का अंत तीनों की बातचीत से होता है, जिसमें वे कह रही हैं, "हम बड़ी अजीब हैं, कोई कमिटमेंट नहीं, कोई लक्ष्य नहीं, कोई अपनी सोच नहीं. हम तो फेमिनिस्ट भी नहीं हैं." उम्मीद है नारीपरक विषयों में रूचि रखने वाले लोगों को यह फिल्म पसंद आएगी.

 

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...