‘‘जोकर’’ जैसी असफल फिल्म के निर्देशक शिरीष कुंडेर अपनी नई लघु फिल्म ‘‘कृति’’ को लेकर जबरदस्त शोहरत बटोर रहे हैं. लघु फिल्म ‘‘कृति’’ में मनोज बाजपेयी और राधिका आप्टे की मुख्य भूमिका है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उनकी फिल्म की तारीफ कर चुके हैं. लेकिन फिल्म ‘‘कृति’’ के यूट्यूब पर रिलीज होने के दो दिन बाद जैसे ही नेपाली फिल्मकार अनिल न्यूपाने ने शिरीष कुंडेर पर आरोप लगाया कि शिरीष ने उनकी फिल्म ‘बीओबी’ की चोरी की, वैसे ही सब चुप हो गए.

अब तक बौलीवुड का एक भी शख्स शिरीष कुंडेर के समर्थन में आगे नही आया. पर विवाद पैदा होने के दो दिन बाद शिरीष कुंडेर ने नेपाली फिल्मकार अनील न्यूपाने को कानूनी नोटिस भेजकर माफी मांगने के लिए कहा है. अन्यथा मानहानि का मुकदमा दायर करने की बात कही है. शिरीष कुंडेर का दावा है कि उनकी फिल्म ‘‘कृति’’ मौलिक फिल्म है.

इस सारे विवाद पर ‘‘सरिता’’ पत्रिका ने फिल्म ‘‘कृति’’ में मुख्य भूमिका निभा चुके अभिनेता मनोज बाजपेयी से बात की. मनोज बाजपेयी ने कहा-‘‘पता नहीं इन जनाब को कहां से लग गया कि उनकी फिल्म की चोरी की गयी है. उन्होने मई माह में अपनी फिल्म ‘यूट्यूब’पर लोड की है और हमने उससे पहले अपनी फिल्म बना ली थी. उनका दावा है कि फरवरी माह में उन्होने ‘वीमियो’ पर अपने निजी दोस्तों के लिए फिल्म को लोड किया था. शिरीष कुंडेर न तो उनका दोस्त है और न उनका किसी तरह से जुड़ाव है. फिर उन्होंने यह भी कहा है कि वह मुंबई आए थे. वह कहां कहां घूमे हैं, पता नही. पर हमारी फिल्म की स्क्रिप्ट कई माह से कईयों के पास थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...