​शाहीद कपूर फिल्म पद्मावती की शूटिंग में व्यस्त हैं​. फिल्म पद्मावती में वह अपने करियर का अबतक का सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में राजा रतन सिंह के रूप में नजर आने वाले शाहिद किरदार को स्क्रीन पर असल दिखाने के लिए पुरे जीजान से लगे हुए हैं.

​शाहिद कपूर को इंडस्ट्री में अपने डिसिप्लिन और प्रोफेशनल होने के लिए पहचाना जाता है. शाहिद ने  एक पूरा बूट शिविर किया है और प्रशिक्षक समीर जौरा के मार्गदर्शन में अपनी बॉडी पर काम किया.

शाहिद दिन भर काम करने के अलावा हर रोज दिन में 2 घण्टे व्यायाम करते हैं, साथ ही शाहिद 40 दिन के सख्त डाइट पर हैं, उस डाइट में 50 ग्राम ब्राउन राइस, उबली हुई सब्जियां पुरे दिन के लिए होती है. बस इतना ही नहीं उनके इस डाइट नमक और शक्कर 15 दिनों के लिए पूरी तरह से गायब है.

​शाहिद कपूर अपने फिल्म के करियर में अलग अलग रूप में नजर आये हैं, लेकिन फिल्म पद्मावती में शाहिद का लुक अब तक का सबसे अलग होगा जो दर्शको ने अभी तक देखा नहीं होगा. ​वे दिन के 14 घंटे की शिफ्ट में काम तो कर ही रहे हैं साथ ही हर रोज 2 घंटे कसरत करते हैं.

​शाहिद के ट्रेनर समीर कहते हैं कि "हमारा  ​उद्देश्य था की शरीर का फैट कम किया जाए और मसल्स को बढ़ाया जाये. हमने उनकी ट्रेनिंग और डाइट शूटिंग शुरू होने के 40 दिन पूर्व से शुरू की थी, शूटिंग के 15 दिन पहले उनके डाइट से नमक और शक्कर को पूरी तरह से बंद किया गया था. अब शाही वेशभूषा वाले सीन्स शुरू हो गये हैं जिसमे वे बखूबी जच रहे हैं.