सरिता विशेष

शाहिद कपूर का करियर आगे बढ़ने का नाम ही नहीं ले रहा है. हालात यह हैं कि बौलीवुड के पंडित यह मानकर चलने लगे हैं कि शाहिद कपूर जिस सफलतम अभिनेत्री के साथ काम करते हैं, अपने साथ ही वह उसका करियर भी डुबा बैठते हैं. कुछ लोग बार बार असफल फिल्म ‘‘शानदार’’ का जिक्र करने लगे हैं. आलिया भट्ट का करियर पहली फिल्म से ही सफलता की ओर अग्रसर था. लेकिन आलिया भट्ट ने शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘‘शानदार’’ की और आलिया भट्ट के करियर में असफल फिल्म का नाम जुड़ गया.

पर अब खबरे गर्म हैं कि शाहिद कपूर के करियर को संवारने की जिम्मेदारी उनकी पत्नी मीरा राजपूत ने ले ली है. सूत्र बताते हैं कि मीरा राजपूत की दोस्त हैं मांसाबा गुप्ता, जो कि फैशन डिजायनर के साथ साथ अब फिल्म निर्माता मधु मंटेना की पत्नी हैं. उधर शाहिद कपूर और मधु मंटेना भी आपस में दोस्त हैं. एक दिन जब मीरा राजपूत ने मांसाबा से अपने पति शाहिद कपूर के करयिर को सुधारने में उनसे मदद मांगी, तो मांसाबा ने साथ देने का वादा किया.

सूत्रों की माने तो उसके बाद मांसाबा ने अपने पति मधु मंटेना से बात की. मधु मंटेना ने अपने मित्र शाहिद कपूर के साथ साथ अपने मित्र व असफलता के अंधेरे में खो चुके निर्देशक प्रभु देवा का भी करियर संवारने का इरादा कर नई फिल्म के निर्माण की योजना पर काम शुरू किया. जी हां! ‘एक्शन जैक्सन’ और ‘सिंह इज ब्लिंग’ के बाक्स ऑफिस पर बुरी तरह से असफल होने के बाद से प्रभु देवा को कोई पूछ नहीं रहा है. अब खबर है कि मधु मंटेना ने दक्षिण की सुपर डुपर हिट फिल्म ‘‘मगधीरा’’ का हिंदी रीमेक बनाने का निर्णय लिया है. अब इस फिल्म का निर्माण मधु मंटेना की कंपनी ‘‘फैंटम’’ और ‘‘रिलायंस इंटरटेनमेंट’’ मिलकर करने वाली हैं.

मजेदार बात यह है कि ‘‘मगधीरा’’ दक्षिण भारत की वह सुपरहिट फिल्म है, जिसका हिंदी रीमेक बनाने का प्रयास बौलीवुड के कई सुपरस्टारों ने किया, पर कोई सफल नहीं हो पाया. मधु मंटेना भी पिछले तीन साल से ‘‘मगधीरा’’ का हिंदी रीमेक बनाने के लिए प्रयासरत थे, पर उन्हें सफलता नही मिल रही थी.

सूत्र बताते हैं कि फिल्म निर्देशक प्रभु देवा को एक महंगा निर्देशक माना जाता है. वह हमेशसा बड़े बजट में ही फिल्में बनाते आए हैं, पर ‘मगधीरा’ का हिंदी रीमेक करते समय किस तरह बजट पर अंकुश रखा जाए, इसको लेकर मधु मंटेना व प्रभु देवा के बीच लंबी बैठकों का दौर चल रहा है. सब कुछ तय होने के बाद फिल्म के लिए हीरोईन तलाशी जाएगी. इस बीच फिल्म के प्री प्रोडक्शन का काम भी जारी रहेगा. शाहिद कपूर के करियर को संवारने के लिए प्रयास तेज हो गए हैं, पर परिणाम तो वक्त ही बताएगा.