1999 में प्रदर्शित विनय शुक्ला की फिल्म ‘‘गाड मदर’’ में शबाना आजमी ने लेडी माफिया डान का किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए शबाना आजमी को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था. अब पूरे सत्रह वर्षों के बाद वह एक बार फिर लेडी माफिया डान का किरदार निभाने जा रही हैं. मगर इस बार वह इस किरदार को फिल्म नहीं, बल्कि  टीवी सीरियल में निभा रही हैं.

जी हां! जीटीवी पर प्रसारित हो रहे सीरियल ‘‘एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा’’ में माफिया क्वीन का किरदार निभाने जा रही हैं. मजेदार बात यह है कि इस सीरियल में पहले लेडी डान का किरदार उर्वशी शर्मा निभा रही थी, मगर अच्छी टीआरपी नहीं मिली. तो निर्माताओं ने इस सीरियल की कहानी को आगे बढ़ाया. तो बड़ी उम्र के किरदार को करने से उर्वशी शर्मा ने इंकार कर दिया, तब इस किरदार के लिए शबाना आजमी को जोड़ा गया.

शबाना आजमी के पति जावेद अख्तर का जीटीवी से काफी पुराना संबंध है. वह इन दिनो जीटीवी के ही दूसरे चैनल ‘जी क्लासिक’ के लिए एक कार्यक्रम कर रहे हैं. इसलिए शायद जीटीवी के लिए शबाना आजमी को इस सीरियल से जुड़ने के लिए मनाना आसान रहा होगा.

शबाना आजमी ने फिल्म ‘‘गाड मदर’’ में गुजरात की लेडी माफिया डान संतोकबेन जडेजा की जिंदगी को परदे पर पेश किया था. जबकि सीरियल ‘‘एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा’’ में वह सत्तर के दशक की पहली लेडी माफिया डान जेनाबाई दारूवाली के किरदार में नजर आएंगी.