गुरूवार की शाम जयपुर में जयगढ़ किले में शूटिंग के दौरान ‘राजपूत करणी सेना’ से जुड़े लोगों के एक समूह ने फिल्म ‘‘पद्मावती’’ के निर्माता निर्देशक संजय लीला भसांली को ना सिर्फ थप्पड़ मारा, बल्कि उनके बाल पकड़कर खींचे और शूटिंग के कई उपकरण नष्ट किए. मगर हर मसले पर आम तौर पर मुखर रहने वाले बौलीवुड के ज्यादातर लोग इस मसले पर खामोश हैं.

संजय लीला भंसाली ने अपने तथा अपनी यूनिट के सदस्यों पर हुए इस हमले के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर मदद मांगी. तो वहीं बौलीवुड तक इस खबर के पहुंचते ही अशोक पंडित, करण जोहर, अनुराग कश्यप, राम गेापाल वर्मा, महेश भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट व कृति सैनन ने इसकी भत्र्सना करते हुए दोषियों पर कार्यवाही की मांग भी की.

लेकिन इन चंद लोगों के अलावा बौलीवुड का पूरा तबका चुप है. यह बात समझ से परे है. क्योंकि किसी भी देश में, किसी भी वर्ग को अपना विरोध जताने के लिए किसी रचनात्मक इंसान पर हमला करने, थप्पड़ मारने, उसकी निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का हक नहीं होना चाहिए, पर बौलीवुड के अधिकांश लोग चुप हैं.

बौलीवुड के सदस्यों की चुप्पी के कई मायने हो सकते हैं. मगर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘‘पद्मावती’’ में का पद्मावती का मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, शासक अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे अभिनेता रणवीर सिंह और राजपूत राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभा रहे अभिनेता शाहिद कपूर की चुप्पी तो समझ से परे है. शूटिंग के दौरान हुए हमले पर इन सबको सबसे पहले आवाज उठानी चाहिए.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...