आगामी 26 जनवरी 2017 को बाक्स आफिस पर दो फिल्में ‘रईस’ और ‘काबिल’ टकराने वाली हैं. फिल्म ‘रईस’ में शाहरुख खान की मुख्य भूमिका है, तो वहीं ‘काबिल’ में रितिक रोशन की मुख्य भूमिका है. यानी कि ‘काबिल’ और ‘रईस’ एक ही दिन टकराएंगी. पहले शाहरुख खान ने अपनी तरफ से कोशिश की कि यह फिल्में एक ही दिन न टकराएं. शाहरुख खान ने खुद ही फिल्म ‘‘काबिल’’ के निर्माता राकेश रोशन ने बात की, पर मामला टांय टांय फिस्स रहा. बात आयी गयी हो गयी. राकेश रोशन झुकने के लिए तैयार नहीं हुए.

राकेश रोशन का तर्क था कि उन्होंने सबसे पहले ‘काबिल’ के प्रदर्शन की तारीख घोषित की थी, इसलिए वह अपनी फिल्म के प्रदर्शन की तारीख नहीं बदलेंगे. शायद राकेश रोशन के दिमाग में रहा होगा कि शाहरुख खान की ‘दिलवाले’ और ‘फैन’ दो फिल्में असफल हो चुकी हैं, इसलिए उन्हे एक सफल फिल्म की बहुत ज्यादा जरुरत है. जबकि उनके बेटे रितिक रोशन की तो एक ही फिल्म ‘‘मोहनजो दाड़ो’’ ही असफल हुई है. यहां तक कि फिल्म ‘काबिल’ के निर्देशक संजय गुप्ता अब तक चुप थे. वह अपनी फिल्म की सफलता को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थे. उन्हे शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ से नुकसान नजर नहीं आ रहा था.

लेकिन अब हालात बदल चुके हैं. एक तरफ बौलीवुड में ‘नोटबंदी’ बहुत बड़ा हौव्वा बना हुआ है. तो दूसरी तरफ शाहरुख खान की आलिया भट्ट के साथ वाली फिल्म ‘‘डियर जिंदगी’’ बाक्स आफिस पर अच्छा व्यापार कर रही है. इससे अब ‘काबिल’ से जुड़े लोगों में शायद एक डर पैदा हुआ है, तभी तो मुंबई के अंग्रेजी टेबलाइड दैनिक से बात करते हुए फिल्म ‘‘काबिल’’ के निर्देशक संजय गुप्ता ने शाहरुख खान को पठान बताते हुए कहा है कि शाहरुख खान को सलमान खान की फिल्म के साथ टकराना चाहिए न कि रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ से.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...