सरिता विशेष

2012 में प्रदर्शित सफल ‘यशराज फिल्मस’ की फिल्म ‘‘एक था टाइगर’’ का निर्देशन कबीर खान ने किया था और इस फिल्म में सलमान खान के साथ कटरीना कैफ ने अभिनय किया था. लेकिन अब ‘यशराज फिल्मस’ इस फिल्म का सिक्वअल ‘टाइगर जिंदा है’ के नाम से बनाने जा रहा है, जिसमें सलमान खान के साथ कटरीना कैफ ही अभिनय करने वाली हैं. मगर फिल्म के निर्देशक के तौर पर कबीर खान की जगह ‘सुल्तान’ फेम अली अब्बास जफर के आ जाने से बौलीवुड में अफवाहों का दौर जारी है.

बौलीवुड में चर्चाएं हैं कि कबीर खान और सलमान खान के बीच दूरियां बढ़ गयी हैं. तो कुछ लोग चर्चा कर रहे हैं कि ‘सुल्तान’ को मिली सफलता से सलमान खान की नजदीकियां अली अब्बास जफर के संग हो गयी हैं. तो दूसरी तरफ अली अब्बास जफर ‘यशराज फिल्मस’ के काफी करीबी हैं, इसी के चलते फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के निर्देशन से कबीर खान का पत्ता कट हो गया और उनकी जगह अली अब्बास जफर आ गए.

मगर कबीर खान और सलमान खान के नजदीकी सूत्रों की माने तो बौलीवुड में यह सब गलत अफवाहे फैली हुई हैं. सूत्रों का दावा है कि सलमान खान और कबीर खान के संबंध आज भी पहले जैसे ही प्रगाढ़ हैं. वास्तव में कबीर खान किसी भी सफल फिल्म के सिक्वअल को बनाकर पैसा कमाने में यकीन नहीं करते. इसके अलावा कबीर खान हर फिल्म के साथ सिर्फ निर्देशक नहीं बल्कि लाइन प्रोड्यूसर के रूप में जुड़े रहना चाहते हैं, जो कि ‘यशराज फिल्मस’ की अपनी नीति के खिलाफ है. इन दो वजहों से ‘टाइगर जिंदा है’ का निर्देशन अली अब्बास जफर को मिल गया.