अभिनेता से निर्माता बने जॉन अब्राहम की समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्या करें? जॉन अब्राहम ने 2012 में बतौर निर्माता अपनी पहली फिल्म ‘‘विक्की डोनर’’ की सफलता के बाद ही मशहूर कुश्तीबाज गामा पहलवान हवा सिंह और फुटबाल पर फिल्में बनाने की घोषणा की थी. गामा पहलवान हवा सिंह की जिंदगी पर बनने वाली इस फिल्म की पटकथा परमीत सेठी ने लिखी थी और वही इसे निर्देशित करने वाले थे. फिल्म में शीर्ष भूमिका जॉन अब्राहम ही निभाने वाले थे. पर कुछ वजहों से फिल्म शुरू नहीं हो पायी.

इस बीच कुश्ती पर ही आमिर खान की फिल्म ‘‘दंगल’’ तथा बाद में सलमान खान की फिल्म ‘‘सुल्तान’’ शुरू हो गयी. ‘सुल्तान’ के सुपर हिट होने के बाद हवा सिंह की जीवनी पर बनने वाली इस फिल्म का जॉन अब्राहम के साथ सह निर्माण कर रहे सैम फर्नाडिस चाहते हैं कि इस फिल्म का निर्माण जल्द से जल्द शुरू हो जाए.

मगर खुद जॉन अब्राहम दुविधा में हैं. इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए जॉन अब्राहम ने कहा-‘‘यह सच है कि मैं कुश्ती पर फिल्म बनाने वाला था. मैं गामा पहलवान हवा सिंह के परिवार से भी मिला था. मगर मेरी फिल्म शुरू होने से पहले ही आमिर खान व सलमान खान की फिल्में शुरू हो गयीं. तो मैने अपनी फिल्म को ठंडे बस्ते में डाल दिया था. अब सैम चाहते हैं कि हम अपनी फिल्म शुरू कर दें. पर मुझे लगता है कि खेल पर आधारित और वह भी कुश्ती पर ही आधारित दो फिल्में ‘सुल्तान’ के बाद ‘दंगल’ एक साल के अंदर ही आ रही हैं. ऐसे में दर्शक कुश्ती पर तीसरी फिल्म देखना चाहेगा या नहीं, इस पर मुझे विचार करना है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...