अब बॉलीवुड में एक और स्टार पुत्री दस्तक देने जा रही है. यह स्टार पुत्री हैं- अपने समय के चर्चित अभिनेता सुमित सहगल और अभिनेत्री शाहीन की बेटी साएशा सहगल. साएशा सहगल की मां शाहीन मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो की भतीजी हैं. (ज्ञातब्य है कि साएशा सहगल के जन्म के दो साल बाद ही सुमित सहगल और शाहीन का तलाक हो गया था. साएशा और उनकी मां शाहीन अलग मुंबई के बांदरा इलाके में रहती हैं.) अब साएशा सहगल अपने अभिनय करियर की शुरूआत अजय देवगन निर्देशित फिल्म ‘‘शिवाय’’ से कर रही हैं, जिसमें वह अजय देवगन की हीरोईन हैं.

साएशा की शिक्षा लंदन और मुंबई में हुई है. वह स्पोर्ट्स के साथ साथ पढ़ाई में भी हमेशा अव्वल रही हैं. पर बहुत कम उम्र में ही उन्हे अभिनय का शौक हो गया था. साएशा सहगल ने ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका और लंदन में नृत्य के विभिन्न फार्म की ट्रेनिंग हासिल की. वह लैटिन अमरीका, रम्भा, सांभा, जॉज फंक, बेले डॉंस, हिप हॉप, कत्थक, ओड़िसी सहित कई तरह के नृत्य में माहिर हैं. इतना ही नहीं वह पांच साल की उम्र से संगीत की भी शिक्षा ग्रहण करती रही हैं.

सूत्रों की माने तो अजय देवगन को अपनी फिल्म ‘‘शिवाय’’ के लिए जिस तरह की अदाकारा की तलाश थी, वह मिल नहीं रही थी. करीबन दो सौ से अधिक लड़कियों के ऑडीशन लेने के बाद भी वह संतुष्ट नहीं थे. तभी किसी ने अजय देवगन को साएशा के बारे में बताया. साएशा को बुलाकर ऑडीशन लिया गया और अजय देवगन को लगा कि वही उनकी फिल्म ‘‘शिवाय’’ की हीरोईन हो सकती हैं. अब ‘शिवाय’ की शूटिंग पूरी हो चुकी है और साएशा को उम्मीद है कि उनकी पहली फिल्म ‘‘शिवाय’’ मील का पत्थर साबित होगी.