बौलीवुड में दो बातें कटु सत्य है. पहली बात यह है कि बौलीवुड में कोई किसी का स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता. दूसरी बात यह कि जब दो लोगों के बीच दुश्मनी हो जाती है, तो दोनों एक दूसरे को नेस्तानाबूत करने के लिए सारे हथकंडे अपानते हैं. यह दोनों बातें इन दिनों रोहित शेट्टी और शाहरूख  खान के रिश्तों पर भी एकदम सटीक बैठती है. नौ दिसंबर 2015 को रिलीज हुई असफल फिल्म ‘‘दिलवाले’’ के बाद दोनों के रिश्ते न सिर्फ गड़बड़ हुए, बल्कि दोनों का करियर वहीं का वहीं ठहरा हुआ है.

एक वक्त वह था जब रोहित शेट्टी  व अजय देवगन की दोस्ती की चर्चा थी. रोहित शेट्टी, अजय देवगन के साथ फिल्में बनाते हुए सफलता की उंचाइयां चढ़ रहे थे. यह देखकर शाहरूख  खान ने रोहित शेट्टी  को अपने पाले में खींचा. रोहित शेट्टी  ने भी एक स्टार कलाकार के साथ जुड़ने के मोह में अजय देवगन को नजरंदाज करते हुए शाहरूख  खान के साथ फिल्म ‘‘चेन्नई एक्सप्रेस’’ बनायी. इस फिल्म के हिट होते ही रोहित शेट्टी  ने अजय देवगन के साथ ‘गोलमाल’ शुरू करने की बजाय शाहरूख  खान के साथ भागीदारी कर ‘दिलवाले’ बना डाली.

रोहित शेट्टी के अति नजदीकी सूत्रों पर यकीन किया जाए, तो ‘‘चेन्नई एक्सप्रेस’’ को मिली सफलता के बाद रोहित ने मन बना लिया था कि वह अब सिर्फ शाहरूख  खान के ही साथ फिल्में बनाएंगे. मगर ‘‘दिलवाले’’ ने बाक्स आफिस पर पानी नहीं मांगा. फिर क्या था, शाहरूख  खान और रोहित शेट्टी  के दरमियान तलवारें खिंच गयी. ‘‘दिलवाले’’की असफलता के लिए दोनों ने एक दूसरे को दोषी ठहराना शुरू कर दिया. उसके बाद शाहरूख  खान ने रोहित शेट्टी  के साथ बनने वाली तीसरी फिल्म को ठंडे बस्ते में हमेशा के लिए डाल दिया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...