राकेश ओम प्रकाश मेहरा निर्देशित फिल्म ‘मिर्जिया’ का बॉक्स ऑफिस पर जो हश्र हुआ, उसने बहुत से सवाल खड़े कर दिए हैं. ‘मिर्जिया’ से उषा किरण की पोती सैयामी खेर के साथ अनिल कपूर के बेटे व सोनम कपूर के भाई हर्षवर्धन कपूर ने बौलीवुड में अपने अभिनय करियर की शुरूआत की है.

हजारों वर्ष पुरानी मशहूर प्रेम कथा ‘मिर्जा साहिबां’ पर आधारित फिल्म ‘मिर्जिया’ भी प्रेम कहानी ही है, मगर इस फिल्म की दो कमजोर कड़ियां रहीं हर्षवर्धन कपूर और फिल्म के लेखक व गीतकार गुलजार.

फिल्म ‘मिर्जिया’ को सफल बनाने के लिए हर्षवर्धन कपूर के पूरे परिवार के  साथ साथ आधे से ज्यादा बौलीवुड ने एड़ी चोटी का जोर लगाते हुए डेढ़ दो माह तक सोशल मीडिया पर हर्षवर्धन की तारीफों के पुल बांधते रहे. कपूर खानदान ने हर्षवर्धन कपूर को स्टार साबित करने में अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी.

अमिताभ बच्चन से लेकर लगभग हर दिग्गज कलाकार ने सोशल मीडिया पर हर्षवर्धन के अभिनय की तारीफ करते हुए बहुत कुछ पोस्ट किया. अनिल कपूर ने मीडिया के सामने दावा किया था कि बौलीवुड में हर्षवर्धन कपूर जैसा कलाकार अब तक नहीं आया है और अनिल कपूर का यह भी दावा था कि हर्षवर्धन कपूर बहुत बड़ा स्टार कलाकार है. पर उनके दावे की पोल खुल चुकी है.

पर जब फिल्म प्रदर्शित हुई, तो बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने पानी भी नहीं मांगा. मजेदार बात यह है कि शुक्रवार यानी कि प्रदर्शन के पहले दिन इस फिल्म ने दो करोड़ बीस लाख जुटाए. जबकि दूसरे दिन यानी कि शनिवार को छुट्टी का दिन होते हुए भी यह फिल्म दो करोड़ दस लाख ही कमा पायी. जबकि अमूमन होता यह है कि पहले दिन की बनिस्बत दूसरे व तीसरे दिन हर फिल्म ज्यादा कमाती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...