सरिता विशेष

एक बहुत पुरानी कहावत है- ‘‘ओखली में सिर दिया, तो मूसलों से क्या डर. ’’ मगर बौलीवुड में कई अभिनेत्रियां परदे पर कुछ खास दृश्य निभाने से परहेज नहीं करती हैं, मगर उन दृश्यों पर जब सवाल किए जाते हैं, तो चुप्पी साध लेती हैं. पुणे के मशहूर न्यूरोलाजिस्ट डाक्टर माता पिता की बेटी राधिका आप्टे इन दिनों फिल्म ‘‘पार्च्ड’’ में दिए गए अपने सेक्स दृश्यों को लेकर चर्चा में हैं. यूं तो यह फिल्म भारत में 23 सितंबर को प्रदर्शित हो रही है, मगर यह फिल्म कई अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में शिरकत कर चुकी है.

इतना ही नहीं फिल्म ‘‘पार्च्ड’’ के वह सेक्स दृश्य इंटरनेट पर एक माह पहले ही लीक हो चुके हैं, जिनमें राधिका आप्टे नजर आती हैं. इन लीक हुए सेक्स दृश्यों पर फिल्म के अभिनेता आदिल हुसेन व एक निर्माता असीम बजाज काफी कुछ कह चुके हैं. लेकिन फिल्म की निर्देशक लीना यादव व दूसरे निर्माता अजय देवगन सिर्फ इतना ही कह रहे हैं कि फिल्म पायरेसी बंद होनी चाहिए.

मगर इन लीक हुए दोनों सेक्स दृश्यों में प्रमुखता के साथ नजर आने वाली अदाकारा राधिका आप्टे ने चुप्पी साध रखी है. यहां तक कि फिल्म के प्रमोशन के वक्त जब राधिका आप्टे से पत्रकारों ने सवाल किए, तो भी राधिका आप्टे  चुप रही. इतना ही नहीं फिल्म के पीआर ने भी पत्रकारों से बार बार यही आग्रह किया कि राधिका से इन सेक्स दृश्यों को लेकर सवाल न किए जाएं. अब सवाल यह है कि जिन दृश्यों को आपने सिनेमा के परदे पर अभिनय से संवारा है, जिन्हे पूरे विश्व का दर्शक देख रहा है, उन दृश्यों पर बात करने से कतराने की जरुरत क्यों? यदि अब लग रहा है कि वह गलत है, तो ऐसे दृश्यों को अभिनीत ही नहीं करना चाहिए था. यदि आपने सही किया है, तो उस पर खुलकर बात करनी चाहिए.