सरिता विशेष

जब से नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘‘जाली एलएलबी-2’’ करने से मना किया है, तब से बौलीवुड में चर्चा गर्म है कि नवाजुद्दीन सिद्दिकी अब पूरी तरह से व्यवसायी हो गए हैं. सूत्रों के अनुसार नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने अपनी व्यस्तता और फिल्म ‘‘जाली एलएलबी- 2’’ की शूटिंग के लिए तारीखों के अभाव का वास्ता देकर इस फिल्म को करने से साफ इंकार किया.

पर बौलीवुड के अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने हाल ही में अपनी पारिश्रमिक राशि दो गुनी से ज्यादा कर दी है. सूत्र बताते हैं कि नवाजुददीन सिद्दिकी ने सोहेल खान की फिल्म के अलावा बोनी कपूर की श्रीदेवी के साथ वाली फिल्म ‘‘माम’’ में अभिनय करने के लिए साढे़ तीन करोड़ रूपए लिए हैं. इसी के चलते उन्होने ‘जाली एलएलबी-2’ में भी अभिनय करने के लिए साढ़े तीन करोड़़ रूपए मांगे, जिसे निर्माता ने देने से इंकार कर दिया.

निर्माता का दावा है कि उनकी फिल्म कम बजट की है. इसलिए नवाजुद्दीन सिद्दिकी को इतनी बड़ी रकम की मांग नहीं करनी चाहिए. पर नवाजुद्दीन सिद्दिकी से जुड़े सूत्र कहते हैं कि कि यदि निर्माता अक्षय कुमार जैसे दिग्गज कलाकार को अच्छी कीमत देने से परहेज नहीं करता, तो वह सिर्फ नवाजुद्दीन सिद्दिकी से ही समझौता करने के लिए क्यों कहता है?

बहरहाल, बौलीवुड में तमाम लोग नवाजुद्दीन सिद्दिकी के संग खड़े नजर आ रहे हैं. यह ठीक भी है. आखिर हर स्टार कलाकार अपने स्टाफ के नाम पर भी निर्माता से करोड़ रूपए वसूलता है और अपनी फीस भी कम नहीं करता.