सरिता विशेष

‘दिल दोस्ती इक्सेक्ट्रा’ और ‘इशक’ जैसी फिल्म निर्देशित करने के बाद लंबे समय से गुमनाम रहे फिल्मकार मनीष तिवारी एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं. इन दिनों वह  फिल्म ‘‘चिड़ियाखाना’’ का निर्देशन कर रहे हैं, जिसमें प्रशांत नारायण, राजेश्वरी सचदेव व रवि किशन जैसे कलाकार अभिनय कर रहे हैं. मजेदार बात यह है कि यह तीनों कलाकार इससे पहले मनीष तिवारी की फिल्म ‘इशक’ में भी अभिनय कर चुके हैं, मगर इस बार इनके किरदार विपरीत हैं. मसलन, फिल्म ‘इशक’ में रवि किशन की प्रेमिका राजेश्वरी सचदेव थी, जबकि इस बार फिल्म ‘‘चिड़ियाखाना’’ में प्रशांत नारायण की प्रेमिका हैं राजेश्वरी सचदेव.

फिल्म ‘‘चिड़ियाखाना’’ की कहानी एक ऐसे बिहारी लड़के (रवि किशन) की है, जो कि फुटबाल खिलाड़ी है. जो कि मुसीबत के पलों में अपनी मां के साथ मुंबई की चाल में रहने आता है. उसके सामने कई तरह की समस्याएं आती है. पर एक स्थानीय महाराष्ट्रीयन गैंगस्टर युवक (प्रशांत नारायण) उसकी मदद के लिए आगे आता है और उसके सपनों को पूरा करने में भी मदद करता है.

फिल्म ‘‘चिड़ियाखाना’’ की चर्चा चलने पर मनीष तिवारी कहते हैं-‘‘मैं इस फिल्म को लंबे समय से बनाना चाहता था. यह अच्छी बात है कि इन दिनों खेल से जुड़ी फिल्में दर्शकों द्वारा काफी पसंद की जा रही हैं. मेरी राय मे फिल्म और खेल तभी सफल होता है, जब उसकी टीम अच्छी हो. मुझे ‘चिड़ियाखाना’ के लिए अच्छी टीम मिली है.’’