सरिता विशेष

‘‘रंग दे बसंती’, ‘लागा चुनरी में दाग’ ‘कौन कितने पानी में’’ जैसी फिल्मों में अति संजीदा किरदार निभा चुके अभिनेता कुणाल कपूर अब दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुके फिल्म निर्देशक जयराज के निर्देशन में हिंदी, अंग्रेजी और मलयालम इन तीन भाषाओं में एक साथ बन रही फिल्म ‘‘वीरम’’ में एक्शन प्रधान किरदार निभा रहे हैं, जो कि शेक्सपियर के नाटक ‘‘मैकबेथ’’ पर आधारित है. जी हां! इस फिल्म में एक विजयी योद्धा चंदू चेकावर के किरदार में कुणाल कपूर नजर आएंगे. यह पहला अवसर होगा, जब कुणाल कपूर अपनी चिरपरिचित संजीदा कलाकार की इमेज से हटकर एक्शन करते हुए नजर आएंगे. इतना ही नही यह पहला मौका है जब कुणाल कपूर किसी दक्षिण भारतीय निर्देशक के साथ दक्षिण भारतीय मलयालम भाषा की फिल्म कर रहे हैं.

सूत्रोंके अनुसार पांच जनवरी से केरला में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. कुणाल कपूर अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए पिछले चार माह से मार्शल आर्ट में माहिर गुरू शिवकुमार गुरूक्कल से कलारियापट्टू की ट्रेनिंग ले रहे थे.

तीन भाषाओं में बन रही फिल्म ‘‘वीरम’’ करने की चर्चा करते हुए कुणाल कपूर कहते हैं- ‘‘यह वीरता, लालच, जरुरत और धोखे की बड़ी रोचक कथा है. यह ऐसे योद्धा की कहानी है, जिसे लगता है कि वह एक दिन राजा बन सकता है. हर कलाकार का सपना होता है कि वह शेक्सपियर के ‘मैकबेथ’ को करे. इतना ही नहीं मैं लंबे समय किसी एक्शन फिल्म का हिस्सा बनना चाहता था. इसलिए जैसे ही मेरे पास इस फिल्म का आफर आया, मैने बिना समय गंवाए इसे लपक लिया. और अब तो मैं कोचीन में इसकी शूटिंग भी कर रहा हूं. कुछ दिन बाद मैं इसी फिल्म की शूटिंग के लिए आगरा भी जाने वाला हूं.’’