बौलीवुड में हर कोई शतरंजी चाले चलता रहता है. बौलीवुड के अंदरूनी सूत्र तो बार बार यही दावा करते हैं कि बौलीवुड में कला की जगह आपसी राजनीति और आपसी प्रतिस्पर्धा और वह भी गला काट प्रतिस्पर्धा सबसे ज्यादा है.

जी हां! शतरंजी चालें ऐसी चली जाती हैं कि लोग यकीन नही कर सकते. कुछ समय पहले तक शाहरुख खान मांग कर रहे थे कि राकेश रोशन व हृतिक रोशन को चाहिए कि वह अपनी फिल्म ‘‘काबिल’’ के प्रदर्शन की तारीख बदल दें, जिससे उसी दिन प्रदर्शित हो रही शाहरुख खान की फिल्म ‘‘रईस’’ से टकराव टल जाए. सूत्रों का दावा है कि शाहरुख खान ने अपनी इस मांग के साथ राकेश रोशन के साथ बैठक भी की थी, पर नतीजा शून्य ही निकला था.

मगर हृतिक रोशन के अभिनय से सजी फिल्म ‘‘मोहनजो दाड़ो’’ के बाक्स आफिस पर पानी न मांगने के साथ ही सारे समीकरण बदल गए. कल तक राकेश रोशन व हृतिक रोशन को लग रहा था कि उनकी फिल्म ‘‘काबिल’’ को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सकता, पर अब उन्हे अंदर ही अंदर इस फिल्म को लेकर डर सताने लगा है. अब राकेश रोषशन व हृतिक रोशन पर दबाव बढ़ गया है कि वह ‘काबिल’ और ‘रईस’ के टकराव को टालें. इस स्थिति के बनते ही राकेश रोशन ने अपनी तरफ से नई शतरंज की चाल बिछानी शुरू कर दी.

इसी बीच खबर आ गयी कि आनंद एल राय निर्देषित फिल्म ‘‘बंधुआ’’ अगले साल 17 दिसंबर को प्रदर्शित होगी, जिसमें शाहरुख खान अभिनय करने वाले हैं. बस फिर क्या था. राकेश रोशन ने अपनी सफल ‘कृष’ फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म ‘‘कृष 4’’ को हृतिक रोशन के साथ ही निर्माण की घोषणा करने के साथ ही यह भी घोषणा कर दिया कि वह ‘कृष 4’को  2018 के क्रिसमस के मौके पर प्रदर्शित करेंगे. यानी कि राकेश रोशन व हृतिक रोशन की तरफ से शाहरुख खान को सीधा संदेश दे दिया गया कि यदि ‘रईस’ का टकराव ’काबिल’ से होगा, तो ‘बंधुआ’ का टकराव ‘कृष 4’ से होगा. इस तरह राकेश रोशन व हृतिक रोशन ने शाहरुख खान पर अनआपेक्षित दबाव बना डाला.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...