सरिता विशेष

मोहित सूरी ने जब फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ पर काम शुरू किया था, तब उन्होंने अपनी इस फिल्म के लिए कटरीना कैफ से बात की थी. कटरीना कैफ को फिल्म की पटकथा बहुत पसंद आयी थी और वह इस फिल्म में अभिनय करना चाहती थीं.

लेकिन जब कटरीना कैफ को बताया गया कि इस फिल्म के हीरो अर्जुन कपूर हैं, तो कटरीना ने यह कह कर इस फिल्म से खुद को अलग कर लिया था कि वह अर्जुन कपूर के साथ यह फिल्म नहीं कर सकती क्योंकि अर्जुन कपूर उनसे काफी छोटे हैं. पर्दे पर वह अर्जुन कपूर के सामने काफी बड़ी नजर आएंगी.

मजेदार बात यह है कि यह बात कटरीना कैफ ने उस वक्त कही जब वह फिल्म ‘फितूर’ में आदित्य रॉय कपूर तथा फिल्म ‘बार बार देखो’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ अभिनय कर चुकी हैं. तो क्या यह माना जाए कि ‘फितूर’ और ‘बार बार देखो’ को बॉक्स आफिस पर आपेक्षित सफलता न मिलने के लिए इन फिल्मों के मुकाबले अपने आपको बड़ी उम्र का होना ही वजह मान रही हैं.

सूत्र दावा करते हैं कि कटरीना कैफ की इस साफगोई से मोहित सूरी काफी प्रभावित हुए थे, और उन्होंने कटरीना से वादा किया था कि जब भी उनके पास कोई अच्छी पटकथा होगी, वह सबसे पहले उन्हीं के पास आएंगे. इसलिए उन्होंने ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ में अर्जुन कपूर के साथ श्रृद्धा कपूर को चुना.